मंगलदोई जिला जेल में कैदियों के लिए चेस और कैरम का प्रशिक्षण

दरंग (असम), 13 फरवरी (हि.स.)। दरंग जिला मुख्यालय मंगलदोई जिला जेल में कैदियों के लिए जेल से गौरव तक शीर्षक नामक अखिल भारतीय स्तर पर एक महीने तक चलने वाला चेस और कैरम खेल का प्रशिक्षण आरंभ हुआ है।

जेल के सूत्रों ने आज बताया है कि चेस और कैरम खेल के एक महीने तक चलने वाला प्रशिक्षण 12 जनवरी से 11 मार्च तक, अखिल भारतीय स्तर पर किया जा रहा है।

इंडियन ऑयल ने अपनी सामाजिक जिम्मेदारियों के मद्देनजर पहली बार मंगलदोई जिला जेल में कैदियों के लिए 'जेल से गौरव तक' विषय पर एक प्रशिक्षण कार्यशाला को शुरू किया है। खेल के माध्यम से मंगलदोई जिला जेल में कैदियों और किशोरों के जीवन में सकारात्मक बदलाव को ध्यान में रखते हुए इसका आय़ोजन किया गया है। खेल सही अर्थों में इंसान के जीवन में अनुशासन, टीम वर्क और दृढ़ता के माध्यम से सकारात्मक बदलाव लाएगा।

दरंग जिला आयुक्त ने कहा कि मंगलदोई जिला जेल के कैदियों को इंडियन ऑयल की ऐसी रचनात्मक पहल से बहुत लाभ होगा। जेल के अंदर आयोजित प्रशिक्षण शिविर का उद्घाटन जिला आयुक्त मुनींद्र नाथ नागटे ने किया।

उल्लेखनीय है कि ऑयल इंडिया ने अखिल भारतीय स्तर पर 23 जिला जेलों में कैदियों के बीच प्रशिक्षण शिविर आयोजित किया है, जिसमें असम के एकमात्र मंगलदोई जिला जेल में यह प्रशिक्षण शिविर आयोजित किया जा रहा है। खेल प्रशिक्षण शिविर में मंगलदोई जेल के लगभग 20 कैदी हिस्सा ले रहे हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/ प्रकाश/श्रीप्रकाश/अरविंद

   

सम्बंधित खबर