उत्तराखंड को तोहफा, पीएमजीएसवाई के तहत आने वाली 108 सड़कों को मंजूरी

देहरादून, 16 फरवरी (हि.स.)। केन्द्र सरकार ने उत्तराखंड को बड़ी सौगात दी है। प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना (पीएमजीएसवाई) के तहत आने वाली 108 सड़कों को मंजूरी दी गई है, जिसका लाभ अब उत्तराखंड के ग्रामीण क्षेत्रों को मिलेगा। ग्राम्य विकास मंत्री गणेश जोशी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्री गिरिराज सिंह के साथ-साथ प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का आभार जताया है।

शुक्रवार को नई दिल्ली में ग्राम्य विकास मंत्री गणेश जोशी ने केन्द्रीय ग्रामीण विकास मंत्री गिरिराज सिंह से मुलाकात कर उनका आभार प्रकट किया है। केन्द्र सरकार ने उत्तराखंड में प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना पीएमजीएसवाई-III के तहत 967.73 करोड़ रुपये की लागत से बनने जा रही 1197.207 किलोमीटर लंबाई की 108 सड़कों को स्वीकृति प्रदान की है।

मंत्री गणेश जोशी ने कहा कि उत्तराखण्ड एक पर्वतीय राज्य होने के कारण यहां का जीवन अनेक प्रकार की कठिनाइयों भरा होता है। प्रदेश के लोगों को प्रत्येक वर्ष प्राकृतिक आपदाओं का भी सामना करना पड़ता है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व से ग्रामीण विकास विभाग लगातार विकास के नये-नये आयामों को छू रहा है।

हिन्दुस्थान समाचार/राजेश/वीरेन्द्र

   

सम्बंधित खबर