खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स 2023 अष्टलक्ष्मी के उद्घाटन समारोह में जलवा बिखेरेंगे पापोन

गुवाहाटी, 17 फरवरी (हि.स.)। खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स-2023 अष्टलक्ष्मी के चौथे संस्करण के भव्य उद्घाटन समारोह की मेजबानी करने के लिए गुवाहाटी तैयार है। उद्घाटन समारोह में असम के अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ख्याति प्राप्त गायक अंगराग महंत (पापोन) अपना जलवा बिखेरेंगे। मशहूर पापोन का यह प्रदर्शन दर्शकों और प्रतिभागियों के लिए एक अविस्मरणीय आनंद देगा।

असम की खेल और युवा कल्याण मंत्री नंदिता गार्लोसा ने शनिवार को संवाददाता सम्मेलन में बताया कि पापोन के शामिल होने से उद्घाटन समारोह में आकर्षण बढ़ जाएगा। पापोन भारत के युवा आइकन हैं और गुवाहाटी उन्हें लाइव सुनेगा।

खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स-2023 अष्टलक्ष्मी में 20 खेल प्रतियोगिताएं शामिल होंगी। ये प्रतियोगिताएं गुवाहाटी और अन्य पूर्वोत्तर शहरों में 18 स्थानों पर आयोजित की जाएंगी। गुवाहाटी कुल 16 प्रतिस्पर्धाओं की मेजबानी करेगा। इसमें एथलेटिक्स, रग्बी, बास्केटबॉल, वॉलीबॉल, तैराकी, बैडमिंटन, हॉकी, तलवारबाजी, कबड्डी, महिला फुटबॉल, टेनिस, मल्लखंभ, जूडो और टेबल टेनिस सहित कई प्रतियोगिताएं शामिल होंगी।

इधर, अनौपचारिक रूप से खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स 2023 अष्टलक्ष्मी शनिवार को सरुसजाई स्टेडियम में कबड्डी मैचों के साथ शुरू हुआ। दो पूलों में विभाजित आठ टीमें प्रतिस्पर्धा कर रही हैं।

केन्द्रीय खेल मंत्री अनुराग होंगे शामिल

केंद्रीय खेल और युवा मामलों के मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर एवं असम के मुख्यमंत्री डॉ. हिमंत बिस्व सरमा उद्घाटन समारोह में भाग लेंगे। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एक वीडियो संदेश के माध्यम से एथलीटों को प्रेरित करेंगे। यह खेलों का चौथा संस्करण है। 200 विश्वविद्यालयों के लगभग 4500 एथलीट इसमें भाग ले रहे हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/ अरविंद/वीरेन्द्र

   

सम्बंधित खबर