हल्दापानी भूस्खलन प्रभावितों ने जिलाधिकारी को बतायी अपनी परेशानी

-समस्या का समाधान न होने पर दी आंदोलन की चेतावनी

गोपेश्वर, 19 फरवरी (हि.स.)। चमोली जिला मुख्यालय गोपेश्वर के नगरपालिका परिषद के हल्दापानी में एक लंबे समय से हो रहे भूस्खलन के ट्रीटमेंट के उपयोग में लाई जा रही मशीनों की कंपन से घरों में दरारे बढ़ने को लेकर आक्रोशित परिवारों ने सोमवार को जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंप कर समाधान की मांग की है।

बदरीनाथ के विधायक राजेंद्र भंडारी के नेतृत्व में भूस्खलन प्रभावित परिवारों का एक शिष्टमंडल जिलाधिकारी चमोली से मिला। प्रभावित परिवारों के अनिता देवी, देवेश्वरी देवी, आशा देवी का कहना है कि भूस्खलन प्रभावित हल्दापानी के भूस्खलन जोन का ट्रीटमेंट का कार्य भारी भरकंप मशीनों से ड्रिलिंग कर किया जा रहा है जिसका नतीजा यह हो रहा है कि इन मशीनों की कंपन से भवनों में दरारें और अधिक बढ़ गई है, जिससे इन घरों में रहना जान जोखिम में डालने जैसा है। साथ ही ड्रिलिंग से सीवरेज लाइन के पाइप भी क्षतिग्रस्त हो गये हैं। इस कारण सीवरेज का गंदा पानी भी लोगों के घरों में घूस रहा है।

ऐसे में ट्रीटमेंट से सुविधा होने के बजाय लोगों को और अधिक समस्या उत्पन्न हो गई है। उन्होंने जिलाधिकारी से इस समस्या का समाधान किये जाने की मांग करते हुए कहा है कि यदि ऐसा नहीं किया जाता है तो प्रभावित परिवारों को आंदोलन के लिए विवश होना पड़ेगा।

ज्ञापन देने वालों में अनिता देवी, देवेश्वरी देवी, आशा देवी, रोशनी थपलियाल, प्रीति नेगी, गोदाम्बरी देवी, मीना देवी, रेखा देवी, माहेश्वरी देवी, विनिता देवी आदि मौजूद थे।

हिन्दुस्थान समाचार/जगदीश/रामानुज

   

सम्बंधित खबर