बसपा और निर्दलीय उम्मीदवारों को डीएम ने दिया नोटिस

हरिद्वार, 2 जुलाई (हि.स.)। जिला निर्वाचन अधिकारी एवं रिटर्निंग ऑफीसर धीराज सिंह गर्ब्याल ने लोकसभा सामान्य निर्वाचन में हरिद्वार संसदीय क्षेत्र से चुनाव लड़ने वाले बहुजन समाज पार्टी के उम्मीदवार जमील अहमद तथा एक अन्य निर्दलीय उम्मीदवार पवन कश्यप को निर्धारित तिथि 30 जून को लेखांकन मिलान न कराने पर नोटिस जारी किया है।

रिटर्निंग ऑफीसर ने बताया कि बसपा उम्मीदवार जमील अहमद तथा निर्दलीय उम्मीदवार पवन कश्यप ने 27 जून को आयोजित एक दिवसीय फैसिलिटेशन प्रशिक्षण कार्यक्रम में स्वयं अथवा उनके निर्वाचन अभिकर्ता ने प्रतिभाग नहीं किया गया, साथ ही 30 जून को व्यय प्रेक्षक की अध्यक्षता में लेखा मिलान के आहूत लेखासमाधान बैठक में भी स्वयं अथवा निर्वाचन अभिकर्ता उपस्थित नहीं हुए। उन्होंने बताया कि निर्दलीय उम्मीदवार पवन कश्यप द्वितीय एवं तृतीय लेखांकन मिलान में उपस्थित नहीं हुए थे, जिस कारण पूर्व में भी पवन कश्यप को नोटिस निर्गत किया गया था।

उन्होंने बताया कि निर्वाचन परिणाम घोषित होने की तिथि से 30 दिवस के भीतर 04 जुलाई तक अपना निर्वाचन लेखा जिला निर्वाचन अधिकारी के समक्ष नियमानुसार दाखिल किया जाना है। कहाकि लोकसभा चुनाव के दाेनों उम्मीदवार 4 जुलाई तक अपना निर्वाचन लेखा स्वयं या अपने अभिकर्ता के माध्यम से नियमानुसार जिला निर्वाचन कार्यालय में दाखिल करने का कष्ट करें। निर्धारित तिथि तक निर्वाचन लेखा दाखिल न कराये जाने की स्थिति में भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार कार्यवाही अमल में लायी जायेगी। जिसका सम्पूर्ण उत्तरदायित्व सम्बन्धित उम्मीदवारों का स्वयं का होगा।

हिन्दुस्थान समाचार/ रजनीकांत/सुनील

   

सम्बंधित खबर