नवादा में जैन समाज के लोगों में शोक

दिवंगत आत्मा की शांति के लिए णमोकार महामंत्र का पाठ, मंगलदीप हुआ प्रज्ज्वलित

नवादा, 19 फरवरी(हि .स.)। दिगम्बर जैन परंपरा के महान संत आचार्य श्री विद्या सागर जी महाराज की समाधि की खबर मिलते ही सोमवार को नवादा जैन समाज के लोगों में शोक की लहर दौड़ गयी. देवलोक गमन करने वाले इस महान दिगम्बर जैन संत के सम्मान में जैन समाज के लोगों ने अपने-अपने व्यापारिक प्रतिष्ठानों को बंद रखा. लोग दिन भर इस महान संत की संलेखना को लेकर विभिन्न चैनलों पर हो रहे लाइव प्रसारण काे देखते रहे.

दिवंगत संत की आत्मा की शांति के लिए णमोकार महामंत्र का हुआ पाठ

दिगम्बर जैन संत श्री विद्या सागर जी महाराज की संलेखना के उपलक्ष्य में जिला मुख्यालय नवादा स्थित दिगम्बर जैन मंदिर के साथ ही भगवान महावीर के प्रथम शिष्य श्री गौतम गणधर स्वामी की निर्वाण भूमि श्री गोणावां जी दिगम्बर जैन सिद्ध क्षेत्र पर कई धार्मिक अनुष्ठान का आयोजन किया गया. गोणावां जी सिद्ध क्षेत्र पर स्थापित श्री विद्या सागर जी महाराज के चित्र के समक्ष प्रबंधन द्वारा दीप प्रज्ज्वलित कर उनकी आत्मा की शांति के निमित्त जिनेंद्र प्रभु से प्रार्थना की गयी.

नगर के श्री दिगम्बर जैन मंदिर में जैन धर्मावलंबियों ने णमोकार महामंत्र के पाठ का आयोजन किया एवं इस महान संत की आत्मा की शांति के लिए जिनेंद्र प्रभु से प्रार्थना की.अनुष्ठान में जैन समाज के प्रतिनिधि दीपक जैन, भीमराज जैन सहित भारी संख्या में जैन समाज के लोग सक्रिय तौर पर उपस्थित थे.

हिन्दुस्थान समाचार/डॉ सुमन/चंदा

   

सम्बंधित खबर