जबलपुर: निजी विश्वविद्यालय में किताब रखकर चल रही थी नकल, मचा हंगामा

जबलपुर, 21 फ़रवरी (हि.स.)। शहर में एक निजी विश्वविद्यालय द्वारा परीक्षा के दौरान धड़ल्ले से नकल करवाने मामला सामने आया है। महर्षी विद्या मंदिर विजयनगर में सारेआम गाइड और नोट्स सामने रख नकल की जा रही थी। जहां नकल की सूचना मिलने पर एमपी स्टूडेंट यूनियन के सदस्य पहुचे और नकल के इस वीडियो को रिकार्ड किया।

शहर के स्कूल महर्षी विद्या मंदिर विजयनगर में परीक्षा केंद्र बनाया गया था, जिसमें महर्षि विश्वविद्यालय कटनी की परीक्षायें संचालित कि जा रही थीं। छात्र संगठन के सदस्य परीक्षा सेंटर मे पहुचे तो परीक्षा दे रहे छात्रों को बाकायदा कमरा बंद करके नकल कराई जा रही थी जिसका खिड़की से विडियो बनाया गया। यहाँ परीक्षार्थी नकल करने के लिए बाकायदा गाइड और चिटस का इस्तेमाल करते हुए पाए गए। खुले आम चल रही नकल का एमपी स्टूडेंट यूनियन के सदस्यों ने विरोध किया और स्कूल प्रांगण में ही धरना प्रदर्शन के लिये बैठ गए। स्टूडेंट यूनियन ने आरोप लगाया कि फर्जी तरीके से केंद्र बनाकर नकल कराने का यह खेल वर्षों से जबलपुर में चल रहा है। कुछ छात्रों द्वारा खुद इस नकल का विरोध किया गया और साथ ही पुलिस को नकल संबंधित दस्तावेज और वीडियो भी सौंपे गए हैं और स्कूल प्रबंधन पर तत्काल प्रभाव से कार्यवाही की मांग की गई है।

छात्रों के हंगामे के बाद आधारताल के नायब तहसीलदार पुलिस बल सहित मौके पर पहुँचे और बताया कि मौके से नकल की सामग्री जब्त की गई है,पर कार्यवाही की बात पर बताया कि यदि लिखित शिकायत मिली तो प्रकरण दर्ज किया जाएगा । छात्रों ने आरोप लगाया कि खुद स्कूल प्रबंधन ही नकल कराने के लिये छात्रों को सामग्री उपलब्ध करवा रहा है।

हिन्दुस्थान समाचार/ विलोक पाठक

   

सम्बंधित खबर