उज्जैन पहुंचे मुख्यमंत्री मोहन यादव ने संतों से की भेंट, भैरवगढ़ जेल की भोजशाला का किया निरीक्षण

Chief Minister

उज्जैन, 7 जनवरी (हि.स.)। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव रविवार सुबह उज्जैन पहुंचे। यहां उन्होंने पहले वाल्मीकी धाम पहुंचकर समाधि के दर्शन किये और संताें से भेंट कर उनका आशीर्वाद लिया। इसके बाद मुख्यमंत्री डॉ यादव भैरवगढ़ जेल पहुंचे और वहां की भोजशाला का निरीक्षण कर भोजन की गुणवत्ता देखी।

रविवार को प्रसादम का लोकार्पण करने से पहले मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने वाल्मीकि धाम पहुंचे और समाधि के दर्शन कर महंत उमेश नाथ जी से मुलाकात कर उनका आशीर्वाद लिया। इसके बाद मुख्यमंत्री यादव भर्तिहरी गुफा पहुंचे यहाँ गादीपति महंत रामनाथ जी ने मुलाक़ात की इस दौरान महंत ने भी सीएम का सम्मान किया। यहाँ पर ब्राह्मण बटुकों ने स्वस्ति वाचन किया। भृतहरि गुफा की गोशाला में मुख्यमंत्री ने गायों को चारा खिलाया। मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने सोशल मीडिया एक्स पर ट्वीट कर कहा- आज उज्जैन में भर्तृहरि गुफा पहुंचकर शिव अवतारी महायोगी गुरु श्री गोरखनाथ जी के दर्शन-पूजन कर सभी प्रदेशवासियों के कल्याण की कामना की। इस अवसर पर गौशाला में गौमाता को गौ आहार खिलाकर उनकी सेवा करने का सौभाग्य भी प्राप्त हुआ।

भैरवगढ़ जेल का किया निरीक्षण

इसके बाद मुख्यमंत्री डॉ यादव भैरवगढ़ जेल भी पहुंचे, जहां उन्होंने व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने बंदियों को प्राप्त हो रही सुविधाओं के संबंध में उनसे चर्चा की। इसके साथ ही भोजनशाला का निरीक्षण कर खाने की गुणवत्ता भी जांची। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को व्यवस्थाओं को सतत सुचारू बनाए रखने के लिए आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए। जानकारी के अनुसार इस दौरान मोहन यादव काे गार्ड आफ आनर भी दिया जा रहा था, लेकिन मुख्यमंत्री डॉ यादव ने इसे लेने से इनकार कर दिया।

बता दें कि उज्जैन के महाकाल महालोक में आज स्ट्रीट फूड हब ‘प्रसादम’ और ‘अवंतिका हाट बाजार’ का उद्घाटन आज किया जाएगा। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री मोहन यादव और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डा. मनसुख मंडाविया भी शामिल होंगे।

हिन्दुस्थान समाचार/ नेहा/मुकेश

   

सम्बंधित खबर