मप्र: मुख्यमंत्री ने मौलाना अबुल कलाम आजाद और कस्तूरबा गांधी को पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि दी

भोपाल, 22 फ़रवरी (हि.स.)। स्वतंत्रता संग्राम के अग्रणी नेता, शिक्षाविद् मौलाना अबुल कलाम आज़ाद और देशसेवा के महाव्रत में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के साथ सदैव रही कस्तूरबा गांधी ‘बा’ की आज (गुरुवार को) पुण्यतिथि है। मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने इस अवसर पर दोनों महान विभूतियों को विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित की है।

मुख्यमंत्री डॉ यादव ने सोशल मीडिया एक्स पर भारत रत्न मौलाना अबुल कलाम आजाद को पुण्यतिथि पर नमन करते हुए लिखा भारतीय स्वतंत्रता आंदोलन में सक्रिय भूमिका निभाने वाले, देश के प्रथम शिक्षा मंत्री एवं भारत रत्न मौलाना अबुल कलाम आजाद जी को उनकी पुण्यतिथि पर सादर नमन करता हूँ। राष्ट्र के नवनिर्माण एवं समाज के उत्थान के लिए समर्पित आपका ध्येयपूर्ण जीवन सर्वदा युवाओं को मां भारती एवं समाज के प्रति अपने कर्तव्यों के निर्वहन के लिए प्रेरित करता रहेगा।

एक अन्य संदेश के माध्यम से मुख्यमंत्री डॉ यादव ने कस्तूरबा गांधी को पुण्यतिथि पर श्रद्धासुमन अर्पित करते हुए लिखा समर्पण, अनुशासन और सादगी की प्रतिमूर्ति, स्वतंत्रता सेनानी श्रद्धेय कस्तूरबा गांधी जी ‘बा’ की पुण्यतिथि पर सादर श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं। सत्य और अहिंसा की सिद्धि से राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी ने देश की स्वतंत्रता के लिए जो तप किया, उसे मां कस्तूरबा जी ने सतत ऊर्जा प्रदान कर गतिमान बनाए रखा। देश के लिए समर्पित आपका जीवन नारी शक्ति के लिए सदैव प्रेरणा का स्रोत बना रहेगा।

हिन्दुस्थान समाचार/ नेहा/मुकेश

   

सम्बंधित खबर