बंगाल में एक और मॉब लिंचिंग, दक्षिण 24 परगना में व्यक्ति की पीट-पीट कर हत्या

कोलकाता, 7 जुलाई (हि.स.) । पश्चिम बंगाल में भीड़ की हिंसा का शिकार होकर मौत की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं। ताजा मामला दक्षिण 24 परगना के भांगड़ थाने के फूलबाड़ी इलाके की है। यहां चोरी की बढ़ती घटनाओं के चलते एक व्यक्ति को चोर समझकर लोगों ने पकड़ा और बांधकर इतनी पिटाई की कि उसकी मौत हो गई है। सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस की मदद से उसे छुड़ाकर अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। पुलिस सूत्रों के अनुसार, मृतक का नाम अजगर मोल्ला है, जो भांगड़ के फूलबाड़ी इलाके का निवासी था।

-----

चोरी की बढ़ती घटनाओं से पहरेदारी कर रहे थे लोग

दरअसल भांगड़ बाजार इलाके में पिछले कुछ दिनों से चोरी की घटनाएं बढ़ रही थीं। स्थानीय लोगों ने रात में पहरेदारी शुरू कर दी थी, लेकिन चोरी की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही थीं। इससे लोग परेशान और नाराज थे।

रविवार तड़के, सूर्योदय से पहले स्थानीय लोगों ने उक्त व्यक्ति को चोर समझकर पकड़ लिया। उसे पहले बांधकर रखा गया और फिर जमकर पिटाई की गई। उसे अचेत हालत में पड़े होने की जानकारी मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची थी।

-----

क्या कहना है परिवार और पुलिस का?

मृतक के परिवार ने घटना को लेकर गहरा आक्रोश व्यक्त किया है और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है और इलाके में शांति बनाए रखने की अपील की है। भांगड़ थाना कोलकाता पुलिस के अंतर्गत आता है। यह भी पता चला है कि पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजने की कोशिश की, लेकिन मृतक के परिवार ने शव पुलिस को नहीं सौंपा है। उनकी तरफ से कोई शिकायत भी दर्ज नहीं की गई है।

भांगड़ डिवीजन के डीसी सैकत घोष ने बताया कि पुलिस ने स्वत: संज्ञान लेकर मामला दर्ज कर घटना की जांच शुरू कर दी है।

------

लगातार बढ़ रही हैं भीड़ द्वारा पिटाई की घटनाएं

पिछले कुछ दिनों से कोलकाता और आसपास के इलाकों में भीड़ द्वारा पिटाई की घटनाएं लगातार बढ़ रही हैं। हाल ही में बउबाजार के हॉस्टल में एक युवक को चोर समझकर पीट-पीट कर मार डाला गया था। सॉल्टलेक और उत्तर 24 परगना के कई इलाकों से भी इसी तरह की घटनाएं सामने आई हैं। अब इस सूची में भांगड़ भी शामिल हो गया है।

हिन्दुस्थान समाचार / ओम प्रकाश

   

सम्बंधित खबर