हल्द्वानी में बिरयानी की दुकानों पर हलाल प्रमाणिकता का बोर्ड लगवाने की मांग को लेकर गौ रक्षकों ने सिटी मजिस्ट्रेट को सौंपा ज्ञापन

हल्द्वानी, 22 फ़रवरी (हि.स.)। वर्तमान में हल्द्वानी शहर के हर क्षेत्र में बिरयानी की दुकानें अधिक मात्रा में खुल गई हैं। दिल्ली, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली जैसे बाहरी शहरों से आए लोगों की ये अधिकांश दुकानें हिन्दू बहुमूल्य क्षेत्र में संचालित हो रही हैं। इन बिरयानी की दुकानों के संचालक बिरयानी बनाने को हलाल किये गए मांस का उपयोग किया जा रहा है।

गौ रक्षक जोगेन्द्र राणा जोगी ने कहा कि वैसे तो जीव हत्या करके मांस का भक्षण करना अत्यंत ही अनुचित है और जीव हत्या हलाल या झटका किसी भी प्रकार से नहीं होना चाहिए, लेकिन यदि कोई हिन्दू मांस का भक्षण करता भी है तो, झटके का करता है। इन सभी बिरयानी की दुकानों में हिन्दुओं को हलाल मांस की बिरयानी बेचकर, उनका धर्म भ्रष्ट करने का कार्य किया जा रहा है, जो कानूनी अपराध भी है। इस आपराधिक कृत्य एवं जिहादी मानसिकता से हम सभी सनातनियों की धार्मिक भावनाएं आहत हुई हैं।

हमारा सिटी मजिस्ट्रेट से निवेदन है कि हल्द्वानी में सभी बिरयानी की दुकानों पर हलाल प्रमाणिकता का बोर्ड लगवाने एवं मंगलवार को बिरयानी की दुकानों को बन्द कराने और इन सभी दुकानों के संचालक एवं कर्मचारियों का सत्यापन कराया जाए। इससे भविष्य में होने वाली अनहोनी से बचा जा सके। यदि समय रहते इसप र उचित कार्रवाई नहीं होती है तो सभी जागरूक सनातनी आंदोलन करने के लिए बाध्य होंगे। इसकी सारी जिम्मेदारी शासन प्रशासन की होगी।

ज्ञापन देने वालों में गौ रक्षक जोगेन्द्र राणा जोगी, चन्दन मलारा, अंकित पाल, देव बिष्ट, दीपांशु पोखरिया, विक्की चौरसिया, गोविन्द सिंह, प्रदीप, रोहित प्रजापति, सुनील, गौरव सुयाल, विनय जोशी, चन्दन बिष्ट, सुरेश सिंह, ललित पलड़िया, हेमचंद्र जोशी, दीपू चिलवाल, गौतम, मुकेश आर्य, भुवम भट्ट व दर्जनों कार्यकर्ता उपस्थिति थे।

हिन्दुस्थान समाचार/अनुपम गुप्ता/रामानुज

   

सम्बंधित खबर