पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक के पैतृक घर पर सीबीआई की छापेमारी

बागपत, 22 फ़रवरी (हि.स.)। जम्मू कश्मीर के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक के पैतृक गांव के घर पर सीबीआई ने छापेमारी की है। सीबीआई को देखकर गांव में अफरातफरी का माहौल रहा । कई घंटे तक सीबीआई उनके आवास पर गहनता से जांच करती रही। मकान की वीडियो ग्राफी के बाद सीबीआई टीम रवाना हो गई।

जम्मू कश्मीर के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक के खिलाफ गुरुवार को सीबीआई एक्शन मोड में दिखी है। जम्मू कश्मीर के किरू हाइड्रो इलेक्ट्रॉनिक प्रोजेक्ट में भ्रष्टाचार के मामले को लेकर सीबीआई ने देश भर में कई जगह पर छापेमारी की है। सत्यपाल मलिक के पैतृक गांव भी सीबीआई की 7 सदस्य टीम उत्तर प्रदेश के बागपत जिला स्थित उनके पैतृक गांव हिसावड़ा पहुंची। टीम द्वारा गांव में उनके मकान की वीडियो ग्राफी की है। आसपास के लोगों से पूछताछ की है। मकान की गहनता से जांच की गई है। जांच के दौरान कई घंटे तक टीमअपना काम करती रही। इस दौरान गांव के लोगों की भीड़ मामले को लेकर उनके मकान के पास एकत्र हो गई।

दिल्ली मैक्स अस्पताल में सत्यपाल हैं भर्ती

पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक के पीए कवरसिंग का कहना है कि उनको चार दिन से परेशान किया जा रहा है। सत्यपाल मलिक बीमार हैं और दिल्ली के मैक्स अस्पताल में भर्ती हैं। उनके करीबियों को प्रताड़ित कर उन पर दबाव बनाया जा रहा है। सत्यपाल मलिक ने ही जम्मू कश्मीर में प्रोजेक्ट में भ्रष्टाचार बताया था, नाम भी दिए थे लेकिन सीबीआई ने आरोपियों पर कोई एक्शन नहीं लिया, उल्टा भ्रष्टाचार उजागर करने वाले किसान परिवार के किसान के बेटे सत्यपाल पर ही सीबीआई जांच बैठा दी है और उनको प्रताड़ित किया जा रहा है।

हिन्दुस्थान समाचार/ सचिन/बृजनंदन

   

सम्बंधित खबर