मादक पदार्थों की खेती और करोबार के खिलाफ अभियान चलायें अधिकारी: डीसी

खूंटी, 22 फ़रवरी (हि.स.)। उपायुक्त लोकेश मिश्रा ने स्पष्ट निर्देश दिया है कि जिले के थाना प्रभारी, अंचल अधिकारी व फारेस्ट रेंजर द्वारा आपसी समन्वय के साथ अपने क्षेत्र में हो रहे मादक द्रव्य पदार्थों की खेती और कारोबार को चिह्नित कर विशेष अभियान चलाये।

उपायुक्त गुरुवार को नार्को कॉ र्डिनेशन सेंटर की बैठक की अध्यक्षता कर रहे थ्ज्ञे। उन्होंने मादक द्रव्य पदार्थों के नियंत्रण के लिए विभिन्न बिंदुओं पर चर्चा की। बैठक में एनसीकोर्ड से संबंधित सभी अधिकारियों द्वारा प्रस्तुत प्रतिवेदनों की समीक्षा की गयी। साथ ही संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिये गये। डीसी ने प्रखंड के सभी संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिया कि विशेषकर अड़की एवं सायको थाना क्षेत्र में अभियान चलायें। साथ ही जिले की सीमाओं एवं विद्यालयों के आसपास क्षेत्रों में विशेष निगरानी करने का निर्देश दिया।

अवैध अफीम की खेती के विरुद्ध अभियान चलाने के क्रम में वैकल्पिक कृषि को बढ़ावा देने के उद्देश्य से सभी अंचल अधिकारी, ग्राम प्रधान एवं मुखिया की उपस्थिति में ग्रामसभा की बैठक कर लोगों को जागरूक करने के निर्देश दिए गए। इसी कड़ी में जिला खनन टास्क फोर्स की बैठक के दौरान पूर्व में अवैद्य खनन की रोकथाम की दिशा में संबंधित अधिकारियों द्वारा की गई कार्रवाई की समीक्षा की गई।

हिन्दुस्थान समाचार/अनिल

   

सम्बंधित खबर