मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने की राजनीतिक दलों के साथ बैठक

बैठक लेते मुख्य निर्वाचन अधिकारी

हरिद्वार, 22 फरवरी (हि.स.)। मुख्य निर्वाचन अधिकारी बीवीआरसी पुरुषोत्तम ने राजनैतिक दलों के पदाधिकारियों के साथ जिला कार्यालय सभागार में बैठक ली।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि निर्वाचन आयोग आगामी लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 को स्वतंत्र, निष्पक्ष, पारदर्शिता से भयरहित माहौल में कराने हेतु प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि किसी भी राजनैतिक दल के सुझाव हों तो वह साझा कर सकते हैं तथा कोई भी शिकायत हो तो लिखित रूप में शिकायत दे सकते हैं।

उन्होंने कहा कि वोटर लिस्ट का प्रकाशन हो चुका है और सभी राष्ट्रीय स्तर की पार्टियों को वोटर लिस्ट उपलब्ध करा दी गई है। सभी पार्टियां अपने अपने निर्वाचन अभिकर्ताओं के सहयोग से बूथ लेवल पर वोटर लिस्ट चेक करा लें ताकि कोई भी नाम छूटा हो या हटाया जाना हो तो उसे नियमानुसार हटाया या जोड़ा जा सके। उन्होंने कहा कि जनपद में पोलिंग बूथों को लेकर किसी भी प्रकार की दिक्कत हो तो उससे भी अवगत कराया जाए। उन्होंने कहा कि जनपद में मतदान प्रतिशत बढ़ाने हेतु भी स्वीप कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं।

बैठक में अपर मुख्य निर्वाचन अधिकारी विजय कुमार जोगदंडे, संयुक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रताप शाह, जिला निर्वाचन अधिकारी धीरज सिंह गर्ब्याल, एसएसपी प्रमेंद्र डोभाल सहित विभिन्न राजनीतिक दलों के पदाधिकारी उपस्थित थे।

हिन्दुस्थानसमाचार/रजनीकांत/रामानुज

   

सम्बंधित खबर