पुलिस ने मुठभेड़ में गौ तस्कर को किया गिरफ्तार

हरिद्वार, 29 मई (हि.स.)। पुलिस ने बुधवार तड़के पथरी क्षेत्र में मुठभेड़ के दौरान एक गौ तस्कर को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार गौ तस्कर पर पहले से कई मुकदमें दर्ज हैं।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रर्मेंद्र डोभाल ने बताया कि बुधवार तड़के पथरी क्षेत्र में पुलिस को सूचना मिली कि सुभाषगढ़ तिराहे पर अलावलपुर से डेरा कराल जाने वाले मार्ग पर गौकशी की तैयारी चल रही है। इस पर पथरी थाना प्रभारी निरीक्षक रविंद्र कुमार ने अपनी टीम के साथ गौ तस्करों को पकड़ने के लिए घेराबंदी की। इस दौरान पुलिस टीम ने गाय के साथ नजर आ रहे बदमाश से खुद को पुलिस के हवाले करने के लिए कहा तो उसने फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने बदमाश के पैर में गोली मारी और उसे पकड़ लिया। मुठभेड़ की सूचना पर सीओ लक्सर निहारिका सेमवाल भी मौके पर पहुंची और जानकारी जुटाई।

पूछताछ में बदमाश ने अपना नाम मीर आजम पुत्र जमील निवासी बागोवाली थाना नई मंडी मुजफ्फरनगर उत्तर प्रदेश बताया। पड़ताल करने पर सामने आया कि मीर आजम कुख्यात गौ तस्कर है और उसके खिलाफ नई मंडी थाने में गौकशी और गुंडा एक्ट व गैंगस्टर जैसे मुकदमें दर्ज हैं। बताया जा रहा है कि आरोपित गैंगस्टर मामले में फरार था और लंढौरा क्षेत्र में किराए पर रहकर फरारी काट रहा था। वह पथरी क्षेत्र में गाय तस्करी और गौकशी का धंधा करने की तैयारी में था। पूछताछ में स्थानीय स्तर पर भी गौ तस्करों व उसके मददगारों के कई नाम सामने आए हैं। पुलिस उनके बारे में जानकारी जुटा रही है।

हिन्दुस्थान समाचार/ रजनीकांत/वीरेन्द्र

   

सम्बंधित खबर