टीकमगढ़ः कब्र से निकाला गया युवक का शव, मां ने की थी बेटे का पोस्टमार्टम कराने की मांग

टीकमगढ़, 24 फरवरी (हि.स.)। शहर के चकरा रोड स्थित कब्रिस्तान से शनिवार सुबह एक युवक के शव को बाहर निकाला गया। गत दिनों युवक की संदिग्ध हालत में मौत हो गई थी। इसके बाद युवक का शव कब्र में दफना दिया गया था, लेकिन युवक की मां ने बेटे की मौत पर संदेश जताया था। उनका आरोप है कि उसके बेटे की जहर देकर हत्या की गई है। उन्होंने पोस्टमॉर्टम कराने की मांग को लेकर पुलिस अधीक्षक को पत्र सौंपा था। अब पोस्टमार्टम कराकर युवक की मौत के कारण का पता लगाया जाएगा।

जानकानरी के अनुसार कुमैदान मोहल्ले की रहने वाली शाहीन बानो ने गत 22 फरवरी को टीकमगढ़ पुलिस अधीक्षक अधीक्षक रोहित काशवानी को एक आवेदन दिया था, जिसमें उन्होंने कहा कि उनके बेटे राशिद की संदिग्ध परिस्थितियों में 12 फरवरी को झांसी ले जाते समय मौत हो गई थी। आवेदन में मृतक की मां ने उसके दोस्तों पर जहर देकर हत्या करने का आरोप लगाया था। साथ ही कब्र में दफन बेटे का शव निकालकर पोस्टमार्टम कराने की मांग की थी। पुलिस अधीक्षक के आदेश पर शनिवार सुबह नायब तहसीलदार पुलिस प्रशासन और नगर पालिका के कर्मचारियों के साथ कब्रिस्तान पहुंचे हैं और शव को बाहर निकला।

आवेदन में मृतक की मां ने आरोप लगाया था कि 12 फरवरी की रात्रि रशीद घर आया और अपने कमरे में जाकर सो गया। कुछ देर बाद अचानक उसकी तबीयत बिगड़ गई, वह उल्टियां करने लगा। जिला अस्पताल ले जाने पर डॉक्टरों ने उसे झांसी मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया, लेकिन रास्ते में उसकी मौत हो गई। अगले दिन परिजनों ने उसे कब्र में दफन कर दिया गया। बाद में मृतक की मां को पता चला कि जिस दिन उसके बेटे की तबीयत खराब हुई, वह अपने दोस्तों के साथ था। सभी ने साथ में पार्टी की थी। मां का आरोप है कि इसी पार्टी में उसे जहर दिया गया है, जिससे उसकी मौत हो गई।

पुलिस अधीक्षक काशवानी ने बताया कि मां की मांग पर शव निकाल लिया गया है। शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद उसे दोबारा कब्र में दफना दिया जाएगा। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर युवक की मौत का सही कारण पता चलेगा, जिसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

हिन्दुस्थान समाचार / मुकेश/नेहा

   

सम्बंधित खबर