सांसद ने किया निर्माणाधीन अमृत भारत रेलवे स्टेशन बनमनखी का निरीक्षण,अधिकारियों को दिया निर्देश

पूर्णिया,24 फरवरी (हि.स.)। सांसद संतोष कुशवाहा ने शनिवार को अमृत भारत योजना के तहत निर्माणाधीन बनमनखी रेलवे स्टेशन पर चल रहे निर्माण कार्यों का जायजा लिया। मौके पर समस्तीपुर रेल मंडल के सीनियर डीई एन सुनील कुमार और एडीईएन किशोर कुमार भारती ने निर्माण कार्य की अद्यतन स्थिति और निर्माण के बाद स्टेशन पर उपलब्ध सुविधाओं से उन्हें अवगत कराया।सांसद ने अधिकारियों से कहा कि निर्माण कार्य समय-सीमा के अंदर होना चाहिए और निर्माण की गुणवत्ता से कोई समझौता नही होना चाहिए।

स्थानीय लोगों ने सांसद कुशवाहा से बनमनखी बाजार के लोगों के लिए फुट ओवरब्रिज की मांग को रखा।सांसद ने बताया कि इस निर्माण में फुटओवर ब्रिज भी शामिल है और शहरवासियों को किसी भी प्रकार की परेशानी नही होगी।वहीं स्थानीय लोगों ने अनुमंडल अस्पताल के सामने आरओबी के निर्माण की आवश्यकता बतायी।सांसद ने बताया कि इस आरओबी के लिए सर्वे का कार्य पूरा कर लिया गया है ,आगे की प्रक्रिया शीघ्र शुरू हो जाएगी।

सांसद ने कहा कि अमृत भारत योजना के तहत 21 करोड़ से अधिक की लागत से बनमनखी में आधुनिक रेल स्टेशन का निर्माण होना सुखद है।यहां लिफ्ट से लेकर आधुनिक वेटिंग हॉल और अन्य आधुनिक सुविधाएं रेल यात्रियों को उपलब्ध होगी। कुशवाहा ने कहा कि पूर्णिया के लोगों को अधिकतम रेल-सुविधा हासिल हो इसके लिए वे सदन और सदन के बाहर प्रयासरत रहे हैं।इस प्रयास में हाल के दिनों में उल्लेखनीय सफलता भी मिली है जिसका उदाहरण जनसेवा और जनहित एक्सप्रेस का विस्तार पूर्णिया कोर्ट तक होना है। मौके पर हरि प्रसाद मंडल,जेडीयू प्रदेश महासचिव अविनाश कुमार सिंह, संजय राय, अविनाश कुशवाहा,प्रदीप मेहता, राजेश गोस्वामी, सहित सैकड़ो कार्यकर्ता उपस्थित थे।

हिन्दुस्थान समाचार/नंदकिशोर/चंदा

   

सम्बंधित खबर