रामबन जिले में सरपंच सम्मेलन का आयोजन किया

जम्मू, 4 जुलाई (हि.स.)। जम्मू और कश्मीर के रामबन जिले के बुजला में एक सुदूर स्थान पर सरपंच सम्मेलन का आयोजन किया। इस कार्यक्रम का उद्देश्य मौजूदा सुरक्षा स्थिति और क्षेत्र में युवाओं में नशीली दवाओं के उपयोग के बढ़ते खतरे सहित महत्वपूर्ण मुद्दों को संबोधित करना था।

सम्मेलन में सरपंचों, पंचों और मौलवियों सहित चालीस से अधिक सदस्यों ने भाग लिया। उपस्थित लोगों ने स्वास्थ्य सेवा, सोशल मीडिया जागरूकता, नशीली दवाओं के प्रति जागरूकता और राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन (एनआरएलएम) सहित ग्रामीण विकास पर हाल ही में शुरू की गई सरकारी नीतियों जैसे विभिन्न महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा की।

भारतीय सेना के अधिकारियों ने उपस्थित लोगों को ग्रामीण समुदाय के कल्याण के लिए की गई विभिन्न पहलों के बारे में भी जानकारी दी। उन्होंने स्थानीय लोगों के कल्याण को बढ़ाने और उनकी चिंताओं को प्रभावी ढंग से दूर करने के लिए सुझाव और प्रतिक्रिया मांगी।

इस कार्यक्रम की उपस्थित लोगों ने बहुत सराहना की और भारतीय सेना द्वारा प्रदान किए गए मंच के लिए आभार व्यक्त किया। उन्होंने ग्रामीण विकास में सेना के प्रयासों की सराहना की और भविष्य में सेना के साथ मिलकर काम करने की इच्छा जताई।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/बलवान

   

सम्बंधित खबर