डीसी कठुआ ने अंतर-क्षेत्रीय जिला स्तरीय खेल टूर्नामेंट का किया उद्घाटन

कठुआ 25 मई (हि.स.)। जिला खेल स्टेडियम कठुआ में अंडर-14 और अंडर-17 लड़कों और लड़कियों के लिए अंतर-क्षेत्रीय जिला स्तरीय टूर्नामेंट शुरू हुई। कार्यक्रम का उद्घाटन कठुआ के उपायुक्त डॉ. राकेश मिन्हास ने किया, जिन्होंने आधिकारिक तौर पर टूर्नामेंट के उद्घाटन की घोषणा की।

युवा एथलीटों के साथ बातचीत करते हुए डॉ मिन्हास ने टीम प्रयास और खेल कौशल की भावना को विकसित करने के अलावा अच्छे स्वास्थ्य और स्वस्थ दिमाग को बनाए रखने के लिए खेल के महत्व पर जोर दिया। उन्होंने सभी प्रतिभागियों को हाइड्रेटेड रहने और अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिए प्रोत्साहित किया क्योंकि प्रशासन ने कार्यक्रम स्थल पर पानी, जलपान और चिकित्सा सहायता सुविधाओं को पूरा करने के लिए पर्याप्त व्यवस्था की है। मुख्य शिक्षा अधिकारी कठुआ किशोर कुमार जोकि सम्माननीय अतिथि थे, के साथ क्षेत्रीय शारीरिक शिक्षा अधिकारी, फील्ड स्टाफ, गतिविधि प्रभारी धरमिंदर सिंह शैली और परवीन सिंह के अलावा डीवाईएसएसओ कार्यालय कठुआ के कर्मचारी भी उपस्थित थे।

डीवाईएसएसओ कठुआ सुनील सिंह संब्याल ने टूर्नामेंट की प्रगति का एक सिंहावलोकन प्रदान किया जिसमें स्कूल स्तर की प्रतियोगिताओं से लेकर वर्तमान अंतर-क्षेत्रीय जिला स्तर तक की यात्रा का विवरण दिया गया। उन्होंने कार्यक्रम के आयोजन में की गई सावधानीपूर्वक योजना और समन्वय पर प्रकाश डाला। टूर्नामेंट का आयोजन निदेशक युवा सेवा एवं खेल, सुभाष चंदर छिबर के संरक्षण, संयुक्त निदेशक युवा सेवा एवं खेल जम्मू, वेद प्रकाश के मार्गदर्शन और डीवाईएसएसओ कठुआ सुनील सिंह संब्याल की देखरेख में किया जा रहा है। अंडर 17 लड़कों के लिए आज की प्रतियोगिताओं में कबड्डी, खो-खो, फुटबॉल, वॉलीबॉल, शतरंज, कुश्ती, बैडमिंटन, रस्सी कूद, टेबल टेनिस और क्रिकेट शामिल थे।

ये कार्यक्रम स्पोर्ट्स स्टेडियम कठुआ, स्पोर्ट्स स्टेडियम हीरानगर और हायर सेकेंडरी स्कूल बॉयज़ कठुआ सहित विभिन्न स्थानों पर हुए। कबड्डी अनुशासन के तहत जोन कठुआ ने जोन मढ़हीन को 3 अंकों से हराया। वॉलीबॉल में जोन सल्लन ने जोन मढ़हीन के खिलाफ 2-1 सेट के स्कोर से जीत हासिल की। टेबल टेनिस अनुशासन के तहत जोन मढ़हीन 2-1 से जीत के साथ जोन कठुआ पर विजयी हुआ। वहीं खो-खो में जोन सल्लन ने जीत हासिल की।

हिन्दुस्थान समाचार/सचिन/बलवान

   

सम्बंधित खबर