डॉ. निर्मल सिंह ने रामबन में वीडीजी के विशाल सम्मेलन को संबोधित किया

जम्मू, 25 फ़रवरी (हि.स.)। जम्मू-कश्मीर के पूर्व उपमुख्यमंत्री और प्रभारी लोकसभा क्लस्टर जम्मू-कश्मीर डॉ निर्मल सिंह ने रामबन में एक हजार से अधिक ग्राम रक्षा गार्ड (वीडीजी) के एक विशाल सम्मेलन को संबोधित किया। सम्मेलन को संबोधित करते हुए डॉ. निर्मल सिंह ने वीडीजी के बलिदान और तत्कालीन डोडा जिले में आतंकवाद को रोकने में उनके महत्वपूर्ण योगदान को याद किया और उनकी वास्तविक मांगों के पक्ष में पूर्ण समर्थन का आश्वासन दिया। उन्होंने महत्वपूर्ण समय और कठिन क्षेत्रों में, जहां सेना और पुलिस समय पर नहीं पहुंच सकती थी, कमजोर आबादी को बचाने के लिए वीडीजी के काम और समर्पण की जोरदार प्रशंसा की।

डॉ. सिंह ने 90 के दशक के अंत और 2000 के दशक की शुरुआत में ग्राम रक्षा समितियों की स्थापना में घटनाओं के अनुक्रम पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि स्थानीय लोगों को उनके खून के प्यासे चरमपंथियों के आतंक से बचाने के लिए स्थानीय प्रतिरोध की सख्त जरूरत है। उन्होंने कहा कि वीडीसी लोगों और उस समय के भाजपा के दिग्गजों के संघर्ष से अस्तित्व में आया, जिनमें पूर्व प्रधान मंत्री अटल बिहारी वाजपेयी, पूर्व उप-प्रधानमंत्री लाल कृष्ण आडवाणी और नरेंद्र मोदी भी शामिल थे।

उन्होंने कहा कि वीडीसी सदस्यों को एनसी-कांग्रेस और पीडीपी-कांग्रेस सरकारों द्वारा परेशान किया गया था। डॉ. सिंह ने अवैतनिक वीडीजी को उनके मुद्दों को यथासंभव उच्चतम स्तर पर हल करने का आश्वासन भी दिया। डॉ. सिंह ने इस बात पर जोर दिया कि भाजपा ने हमेशा उनके मुद्दों को प्राथमिकता के साथ उजागर किया है और आज, भाजपा का वरिष्ठ नेतृत्व उनके हर एक मुद्दे को संबोधित करने में कोई कसर नहीं छोड़ेगा।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/बलवान

   

सम्बंधित खबर