सूरतगढ़ थर्मल पावर स्टेशन का भ्रमण करेगा विद्यार्थियों का दल

बीकानेर, 26 फ़रवरी (हि.स.)। पीएम श्री योजना के राष्ट्रीय आविष्कार अभियान के तहत पीएम श्री राजकीय सार्दुल उच्च माध्यमिक विद्यालय के 100 विद्यार्थियों का दल सोमवार को सूरतगढ़ थर्मल पॉवर प्लांट के एक दिवसीय एक्सपोजर विजिट के लिए गया। बीकानेर (पश्चिम) विधायक जेठानंद व्यास ने राजीव गांधी मार्ग से हरी झंडी दिखाकर इसे रवाना किया।

इस अवसर पर विधायक व्यास ने कहा कि ऐसे भ्रमण विद्यार्थियों के लिए लाभदायक सिद्ध होते हैं। इससे विद्यार्थियों को शिक्षा के साथ-साथ तकनीकी जानकारी भी प्राप्त हो होगी, जो भविष्य में इनके लिए लाभदायक सिद्ध होगी उन्होंने कहा कि पीएम श्री योजना के तहत राजकीय सार्दुल उच्च माध्यमिक विद्यालय का चयन किया गया है। इससे नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति के प्रावधानों के अनुसार विभिन्न गतिविधियों का आयोजन होगा, जो विद्यार्थियों के सर्वांगीण विकास में उपयोगी साबित होगा।उन्होंने विद्यालय प्रबंधन को निर्देश दिए कि पीएम श्री योजना के तहत इस प्रकार की गतिविधियां सतत रूप से आयोजित करवाई जाए।

वरिष्ठ साहित्यकार राजेंद्र जोशी ने कहा कि विद्यार्थियों के चहुंमुखी विकास में तकनीकी ज्ञान का अहम योगदान है। विद्यार्थियों को यह ज्ञान अर्जित करते हुए इसका उपयोग करते हुए सकारात्मक तरीके से करना चाहिए।

प्राचार्य यशपाल पंवार ने विद्यालय में आयोजित होने वाली गतिविधियों तथा विद्यालय प्रबंधन के संबंध में जानकारी दी। विद्यालय के वरिष्ठ अध्यापक सुभाष जोशी ने कार्यक्रम में आगंतुकों का आभार जताया। इस अवसर पर अभियान प्रभारी भुवनेश सांखला, महेंद्र मोहता, मनोज कुमार टाक, सुरेश कुमार, चंद्रभान, गणेश खत्री, शैलेंद्र सुथार, अशोक बिस्सा आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/राजीव/ईश्वर

   

सम्बंधित खबर