छेड़छाड़ के आरोपी प्रोफेसर को बर्खास्त करने की मांग

जोधपुर, 26 फरवरी (हि.स.)। एमबीएम इंजीनियरिंग यूनिवर्सिटी में छात्राओं से छेड़छाड़ करने के आरोपी प्रोफेसर पुलकित गुप्ता को सेवा से बर्खास्त कर कड़ी कार्रवाई की मांग को लेकर एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने आज प्रदर्शन किया और अपनी मांग का एक ज्ञापन सौंपा।

एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने बताया कि प्रोफेसर पुलकित गुप्ता पर सेक्सुअल हैरेसमेंट, पैसे वसूलने आदि का आरोप है और जांच कमेटी में यह आरोप सही साबित हुए है। उसके खिलाफ कई छात्राओं ने शिकायतें दी है। ऐसे शिक्षक को सेवा में रहने का कोई अधिकार नहीं है। उसे सरकारी सेवा से बर्खास्त करने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया गया। साथ ही यूनिवर्सिटी के कुलपति प्रोफेसर अजय कुमार शर्मा के नाम एक ज्ञापन सौंपा गया।

उल्लेखनीय है कि प्रोफेसर पुलकित गुप्ता के खिलाफ छात्राओं ने छेड़छाछ़, गंदे-गंदे कमेंट, बेड टच, रात में लॉन्ग ड्राइव-शराब पार्टी में चलने के लिए मैसेज करने आदि का आरोप लगाया था। उनका कहना था कि उसकी बातों को नहीं मानने वालों को धमकाता भी था। प्रोफेसर उन्हें गलत तरीके से टच करने के साथ ही हाथ पकड़ लेता था। कई बार बैड टच कर टॉर्चर करता था। प्रोफेसर रात के समय घर या होटल पर शराब पार्टी करने के लिए बुलाता था। लड़कियों को यह भी कहता था कि मैंने तुम्हें पूरी छूट दे रखी है आप जो मर्जी कर लो। जो लड़कियां उनकी बात मानती थी उन्हें प्रोजेक्ट नहीं जमा करवाने की भी छूट दे देता था। बात नहीं मानने वाले लड़कियों को टॉर्चर करता था।

हिन्दुस्थान समाचार/सतीश/ईश्वर

   

सम्बंधित खबर