जमीन को लेकर पथराव के बाद मामला शांत कराने पहुंची पुलिस पर भी पथराव

बीकानेर, 2 जुलाई (हि.स.)। जूनागढ़ के पीछे स्थित एक जमीन को लेकर मोहल्लेवासियों ने मंगलवार को जमकर पथराव किया। इस दौरान पुलिस मामला शांत कराने पहुंची तो उस पर भी पत्थर फेंके गए। गनीमत रही कि इस दौरान किसी के गंभीर चोट नहीं आई। पुलिस ने पत्थरबाजी करने वालों की निशानदेही कर ली है। पुलिस ने अब तक किसी के खिलाफ एफआईआर दर्ज नहीं की है।

जूनागढ़ के पीछे महिला मंडल स्कूल के ठीक सामने एक जमीन को लेकर अर्से से विवाद चल रहा है। ये जमीन महिला मंडल स्कूल का प्रबंधन अपनी बता रहा है, जबकि मोहल्लेवासी यहां मैदान बता रहे हैं। अर्से से निर्माण नहीं होने के कारण ये जमीन खाली पड़ी थी, जिसे सार्वजनिक उपयोग में लिया जा रहा था। स्कूल प्रबंधन ने इस पर चारदीवारी बनाने का काम शुरू किया तब भी मोहल्ले के लोगों ने विरोध दर्ज कराया था।

इसके बाद मंगलवार को फिर यहां काम शुरू किया तो विरोध शुरू हो गया। पत्थरबाजी तक की गई। बाद में पुलिस को घटनाक्रम के बारे में जानकारी दी गई। पुलिस बल मौके पर पहुंचा तो उन पर भी जमकर पत्थर फेंके गए। पत्थर इतनी तेज गति से फेंके गए कि पुलिसकर्मियों को भागकर अपनी जान बचानी पड़ी।

स्कूल प्रबंधन समिति के सचिव गजेंद्र सिंह ने बताया-राजस्थान हाई कोर्ट के आदेश पर निर्माण कार्य करवाया जा रहा है। पुलिस बल की मौजूदगी में काम शुरू किया गया लेकिन पुलिस पर ही पथराव कर दिया गया। सिंह ने बताया कि उनकी स्कूल की यहां 4 हजार 563 वर्ग गज जमीन है। राज्य सरकार से स्वीकृत कागजात स्कूल के पास है। इसमें दो हजार गज पर मंगलवार को काम शुरू किया था लेकिन इसका भी विरोध हो रहा है।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक दीपक कुमार ने बताया-अब तक इस मामले में कोई एफआईआर दर्ज नहीं की गई है। मामले की छानबीन की जा रही है।

हिन्दुस्थान समाचार/राजीव/ईश्वर

   

सम्बंधित खबर