पलामू जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने सभी अधिकारियों को इलेक्शन मोड में रहने का दिया निर्देश

पलामू, 26 फ़रवरी (हि.स.)। जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त शशि रंजन ने सोमवार को समाहरणालय सभागार में लोकसभा चुनाव की तैयारियों के मद्देनजर सभी कोषांग के नोडल पदाधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने सभी पदाधिकारियों को इलेक्शन मोड में रहने की बात कही। उन्होंने कहा कि जिस व्यक्ति का जो दायित्व है, उसका निष्पादन नोडल पदाधिकारी अपनी देख-रेख में ससमय पूरा करना सुनिश्चित करेंगे।

उपायुक्त ने प्रशिक्षण कोषांग को मतदानकर्मियों के प्रशिक्षण को लेकर तिथि निर्धारण करने, कर्मियों का डाटा बेस तैयार करने, लंबित इंट्री को अविलंब पूरा करने, पोस्टल बैलेट, सुविधा केंद्र स्थापित करने, दिव्यांग मतदाताओं को सुविधा उपलब्ध कराने, वाहन कोषांग को वाहनों की संख्या का मूल्यांकन करने, सामग्री कोषांग, ईवीएम कोषांग, प्रेक्षक कोषांग, मीडिया कोषांग, स्वीप कोषांग आदि को लेकर संबंधित कोषांगों के वरीय पदाधिकारियों को जरूरी दिशा निर्देश दिये।

उन्होंने निर्वाचन, कार्मिक, वाहन, सामग्री, आदर्श आचार संहिता, मीडिया, प्रशिक्षण, प्रेक्षक, सहित अन्य कोषांगों का समीक्षा कर कई अन्य निर्देश दिये। उन्होंने इलेक्शन के सफल संचालन के लिए निर्वाचन आयोग का हैंड बुक में दिए गये निर्देशों का पालन करने के निर्देश दिये। उन्होंने अंतर जिला चेकिंग अभियान को सक्रिय करने के निर्देश दिये। सभी कोषांगों के पदाधिकारियों को अगली बैठक में अपने कोषांग का पीपीटी के साथ शामिल होने की बात कही। सभी कोषांगों को अपने पदाधिकारियों के साथ बैठक करने की बात कही।

इस मौके पर अपर समाहर्ता कुंदन कुमार, सहायक समाहर्ता रवि कुमार, उप निर्वाचन पदाधिकारी प्रीति किस्कु, सदर अनुमंडल पदाधिकारी अनुराग कुमार तिवारी समेत विभिन्न कोषांगों के पदाधिकारी उपस्थित रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/ दिलीप कुमार/चंद्र प्रकाश

   

सम्बंधित खबर