डीईओ ने मनातू और पांकी के इंटरमीडिएट स्ट्रांग रूम व बूथों का किया निरीक्षण

पलामू, 17 मई (हि.स.)। चतरा लोकसभा के लिए आगामी 20 मई को मतदान होना है। इसी को लेकर जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त शशि रंजन ने शुक्रवार को चतरा लोकसभा अंतर्गत पांकी विधानसभा के मनातू में बने इंटरमीडिएट स्ट्रांग रूम का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने परियोजना कार्तिक उरांव उच्च विद्यालय व चक के इलाके में उत्क्रमित राजकीय $2 उच्च विद्यालय में बने इंटरमीडिएट स्ट्रांग रूम का निरीक्षण किया। उन्होंने ऊपरोक्त दोनों ही आईएसआर से अटैच्ड बूथों 1, 2, 3, 7, 8, 9, 10, 11,12, 13, 14, 15, 16, 17 समेत अन्य बूथों का भी जायज़ा लिया।

डीआईओ ने उत्क्रमित प्राथमिक विद्यालय जलेया में बने बूथों पर स्थानीय बीएलओ से एएसडी लिस्ट एवं वोटर इनफार्मेशन स्लीप के अवितरण सूची की जानकारी ली। उन्होंने शत-प्रतिशत वोटर इनफार्मेशन स्लीप को ससमय वितरण किये जाने के निर्देश दिये। गर्मी के मद्देनजर पेयजल की प्रयाप्त व्यवस्था व टेंट अनिवार्य रूप से लगाने पर बल दिया।

आईएसआर और बूथों का निरीक्षण के पश्चात डीआईओ ने चक में बने अंतरराज्यीय चेक नाका व पुलिस पिकेट का भी जायज़ा लिया। इस दौरान पिकेट के कुछ जवानों ने उपायुक्त से पंखा लगवाने हेतु अनुरोध किया। इस पर उपायुक्त ने मनातू सीओ को अविलंब पंखा लगवाने के निर्देश दिये। उन्होंने मनातू सीओ से रिजर्व ईवीएम मशीन को सुरक्षित रखने के लिए बनाई गई इंटरमीडिएट स्ट्रांग रूम से विभिन्न मतदान केंद्रों की दूरी एवं सुरक्षा व्यवस्था की जानकारी ली।

मनातू के पश्चात जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने पांकी के ताल उच्च विद्यालय में बने इंटरमीडिएट स्ट्रांग रूम का भी जायज़ा लिया। मनातू व पांकी में जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने स्थानीय ग्रामीणों से सीधा संवाद स्थापित कर उन्हें आगामी चुनाव में मतदान करने के लिए प्रेरित किया।

हिन्दुस्थान समाचार/दिलीप

   

सम्बंधित खबर