मेरठ में फैक्ट्री का बॉयलर फटने से दो लोगों की मौत, तीन घायल

मेरठ, 27 फरवरी (हि.स.)। मवाना थाना क्षेत्र के फिटकारी मार्ग पर मंगलवार को टायर गलाने वाली फैक्ट्री का बॉयलर फट गया। इससे दो लोगों की मौत हो गई और तीन लोग घायल हो गए। डीएम, एसएसपी समेत तमाम अधिकारी मौके पर पहुंचे। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

मवाना में फिटकरी बना गांव के रास्ते पर मेरठ निवासी अमित ठाकुर और दीपक जैन ने टायर गलाने की फैक्ट्री लगाई हुई है। फैक्ट्री में टायर को गलाकर तेल, राख, तार अलग किए जाते हैं। इस फैक्ट्री में इंचौली थाना क्षेत्र के किशोरीपुर गांव के लोग काम करते हैं। मंगलवार की सुबह सभी लोग फैक्ट्री में काम कर रहे थे कि अचानक फैक्ट्री का बॉयलर फट गया। जिससे फैक्ट्री में काम कर रहे दो कर्मचारियों की मौत हो गई, जबकि तीन लोग बुरी तरह से झुलस गए। मौके पर पहुंची पुलिस ने एंबुलेंस के जरिए घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। मरने वालों में कर्मी शंकर और प्रवीण हैं। जबकि दिनेश, शैंकी और सोहनपाल घायल हैं।

इस सूचना पर जिलाधिकारी दीपक मीणा, एसएसपी रोहित सिंह सजवाण, एसपी देहात कमलेश बहादुर, एसडीएम मवाना अखिलेश यादव समेत तमाम अधिकारी और पुलिस फोर्स मौके पर पहुंचा। फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने फैक्ट्री में लगी आग पर काबू पाया। विस्फोट की आवाज सुनकर आसपास के हजारों लोग इकट्ठा हो गए। सभी फैक्ट्री मालिकों को बुलाने की मांग कर रहे हैं। जबकि फैक्ट्री मालिकों ने मोबाइल बंद किए हुए हैं। सभी अधिकारी मौके पर हालात का जायजा ले रहे हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/ डॉ. कुलदीप/मोहित

   

सम्बंधित खबर