लोकसभा चुनाव के संबंध में डीएम ने ली अधिकारियों की बैठक

हरिद्वार, 27 फ़रवरी (हि.स.)। जिलाधिकारी ने विकास भवन सभागार रोशनाबाद में चुनावी तैयारियों के सम्बन्ध में सभी एआरओ, नोडल और सहायक नोडल अधिकारियों के साथ वीसी के माध्यम से बैठक ली।

जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल ने निर्देशित करते हुए कहा कि आगामी लोक सभा सामान्य निर्वाचन को स्वतंत्र, निष्पक्ष, पारदर्शी एवं भयरहित माहौल में कराएं और निर्वाचन प्रक्रिया में किसी भी स्तर पर लापरवाही क्षम्य नहीं होगी। उन्होंने सभी अधिकारियों को सौंपे गए दायित्वों का निर्वहन पूरी तत्परता से करने के निर्देश दिये। उन्होंने निर्देशित करते हुए कहा कि जनपद में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए सर्विस वोटर्स के साथ ही निर्वाचन ड्यूटी में लगे कार्मिकों के मतदान की व्यवस्था के लिए शीघ्रता से प्रभावी कार्यवाही की जाये। उन्होंने निर्देशित करते हुए कहा कि जनपद में कम मतदान वाले बूथों का चिह्नीकरण करते हुए सम्बन्धित क्षेत्रों में वृहद्ध मतदाता जागरूकता अभियान चलाये जाये।

मुख्य विकास अधिकारी एवं नोडल अधिकारी स्वीप प्रतीक जैन ने मतदाता जागरूकता के लिए नगर निगम के कूड़ा उठान वाहनों के माध्यम से मतदाता जागरूकता आधारित गीतों का प्रसारण किया जाये और एआरटीओ को निर्देशित किया कि आवागमन के विभिन्न साधनों पर मतदाता जागरूकता से सम्बन्धित स्टीकर आदि चस्पा किये जाये। दुग्ध विकास विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि दूध के पैकेट्स पर मतदाता जागरूकता से सम्बन्धित लोगाें प्रिन्ट करवाकर जनता को जागरूक किया जाये। गैस सिलेण्डर की पर्चियों पर भी मतदाता जागरूकता से सम्बन्धित लोगों प्रिन्ट कराया जाये।

बैठक में मुख्य विकास अधिकारी प्रतीक जैन, अपर जिलाधिकारी पीएल शाह, दीपेन्द्र सिंह, सीएमओ मनीष दत्त, एचआरडीए सचिव उत्तम सिंह चौहान, उप जिलाधिकारी मनीष कुमार सिंह, अजय वीर सिंह, बीडीओ बहादराबाद मानस मित्तल, मुख्य शिक्षा अधिकारी केके गुप्ता, परियोजना निदेशक निदेशक केएन तिवारी, डीपीआरओ अतुल प्रताप सिंह, पीडब्लूडी सुनील तोमर सहित जनपद के समस्त अधिकारी उपस्थित थे।

हिन्दुस्थान समाचार/ रजनीकांत/रामानुज

   

सम्बंधित खबर