चंद्रशेखर आजाद का मना शहादत दिवस, केन्द्रीय कारागार में मूर्ति के पास दीपदान

चंद्रशेखर आजाद शहादत दिवस मनाते भाजपा कार्यकर्ता और अधिवक्ता

वाराणसी, 27 फरवरी(हि.स.)। स्वतंत्रता आंदोलन के अमर सेनानी चंद्रशेखर आजाद की 93वां शहादत दिवस मंगलवार को युवाओं ने शहर में अलग-अलग जगहों पर मनाया। आजाद के प्रतिमा और चित्र पर पुष्प अर्पित कर उनके महान बलिदान को नमन किया गया। भारतीय जनता पार्टी ओबीसी मोर्चा काशी क्षेत्र के कार्यकर्ताओं ने नईसड़क कोदई चौकी में आजाद का शहादत दिवस मनाया।

कार्यकर्ताओं ने कहा कि चंद्रशेखर आजाद ने प्रयागराज के अल्फ्रेड पार्क में अंग्रेजों से मुकाबला करते हुए 27 फरवरी 1933 को देश के लिए अपने प्राणों की आहुति दी थी। उनकी शहादत को आज भी देशवासी बड़ी शान से देखते हैं। शहादत दिवस मनाने में अनूप जायसवाल,सोमनाथ विश्वकर्मा,धीरेन्द्र शर्मा, आदित्य गोयनका,शंकर जायसवाल,अशोक शर्मा, बाबू लाल मौर्य, ओमप्रकाश यादव आदि शामिल रहे।

उधर, अधिवक्ताओं के एक दल ने शिवपुर स्थित केन्द्रीय कारागार परिसर में जाकर चंद्रशेखर आजाद की प्रतिमा पर श्रद्धासुमन अर्पित किया और आरती भी उतारी। मूर्ति के पास दीपदान कर अधिवक्ताओं ने महान सेनानी के बलिदान को स्मरण किया।

इसके पहले कलेक्ट्रेट परिसर स्थित जिलाधिकारी के पोर्टिकों में कुछ देर प्रदर्शन कर चंद्रशेखर आजाद के अस्थि कलश को विरोचित सम्मान देने की मांग की। प्रदर्शन के बाद अधिवक्ताओं ने अपनी मांगों का ज्ञापन एडीएम सिटी को सौंपा। इसमें बनारस बार के पूर्व महामंत्री नित्यानंद राय,विनोद पांडेय भैयाजी,मनीष राय ,संजीवन यादव ,दिनेश ठाकुर ,मनीष राय आदि अधिवक्ता शामिल रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/श्रीधर/पदुम नारायण

   

सम्बंधित खबर