नाई ने स्थानीय व्यापारी पर किया हमला, गिरफ्तार

गोपेश्वर, 01 जुलाई (हि.स.)। चमोली जिले के देवाल बाजार में नाई और हार्डवेयर व्यापारी के बीच किसी बात को लेकर कहासुनी के बाद हाथापाई हो गई। नाई और उसके भाईयों पर दो युवकों ने धारदार हथियार से हमला करने का आरोप लगाया है। पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार किया है। व्यापार संघ ने पुलिस से बाहरी व्यापारी के सत्यापन करने की मांग उठाई है।

देवाल बाजार में स्थित उत्तर प्रदेश बिजनौर निवासी कमल पुत्र दिनेश और उसके भाई गौरव की नाई की दुकान है। स्थानीय व्यापारी मनोज कुमार पुत्र भीम सिंह और सुया गांव निवासी खुशाल सिंह पुत्र भरत सिंह के बीच किसी बात को लेकर विवाद हुआ। विवाद इतना बढ़ गया कि हाथापाई की नौबत आ गई। आरोप है कि नाई और उसके भाई ने धारदार हथियार से व्यापारी और दूसरे व्यक्ति पर हमला कर दिया, जिससे व्यापारी मनोज कुमार की नाक और अन्य जगह पर घाव हुए हैं। घटना की जानकारी पुलिस को दी गई। पुलिस ने नाई के दुकान से धारदार हथियार दरांती बरामद की है। पुलिस ने दोनों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है।

व्यापार संघ के अध्यक्ष सुरेन्द्र सिंह की अगुवाई में व्यापारियों का एक प्रतिनिधिमंडल सोमवार को पुलिस चौकी गया और एसआई विनोद रावत को एक ज्ञापन दिया। व्यापारियों ने इस घटनाक्रम की निन्दा करते हुए कहा कि देवाल के कुछ नाईयों पर संदिग्ध गतिविधियों में संलिप्त होने की आशंका जताई और पुलिस से इन पर नजर रखने की मांग की।

देवाल के चौकी प्रभारी विनोद रावत ने बताया कि आरोपित दोनों भाइयों को गिरफ्तार कर एसडीएम कोर्ट में पेश किया है। तहरीर आने पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।

हिन्दुस्थान समाचार/जगदीश/सत्यवान/चंद्र प्रकाश

   

सम्बंधित खबर