काम न करने वाले पंचायत सहायकों की सेवाएं होंगी समाप्त

हमीरपुर, 27 फरवरी (हि.स.)। जिलाधिकारी राहुल पाडेय की अध्यक्षता में विकास कार्याें की विभिन्न पैरामीटर यथा आवास, ग्राम विकास, पंचायतीराज में हो रही खराब प्रगति के संबंध में सचिवों की समीक्षा बैठक मंगलवार को डाॅ. एपीजे अब्दुल कलाम सभागार में सम्पन्न हुई।

बैठक में सभी विकास खण्डों के सचिवों के विकास के विभिन्न पैरामीटर में खराब प्रगति करने वाले सचिवों की समीक्षा करते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि विकास की गति प्रदान करने में सचिव एक धुरी की भूमिका अदा करता है। आपके कार्याें के द्वारा ही जनपद की छवि बनती व बिगड़ती है।

उन्होंने सचिवों से रूबरू होते हुए कहा कि विकास के विभिन्न पैरामीटर में खराब चल रहे सचिव अपनी कार्यशैली में सुधार करें। आप लोगों की कार्यशैली की वजह से प्रदेश में जनपद की छवि खराब हो रही है। जो भी पंचायत सहायक काम नहीं कर रहे हैं, उनको प्रस्ताव पास करके सेवा समाप्त करें। काम में किसी प्रकार की लापरवाही बर्दास्त नहीं की जायेगी।

उन्होंने कहा कि तंत्र में काम करने वालों की जगह है, काम न करने वालों की कोई जगह नहीं है। बैठक में चार्ज न देने वाले निलंबित सचिवों की सूची बनाकर संबंधित सचिवों को चार्ज देने का एक अवसर प्रदान करने के बाद चार्ज न देने वाले सचिवों के विरूद्ध विधिक कार्रवाई किये जाने के निर्देश संबंधित को दिए।

हिन्दुस्थान समाचार/पंकज/दीपक/दिलीप

   

सम्बंधित खबर