किसानों के साथ हर कदम पर खड़ी है सरकार : कृषि मंत्री कंषाना

भोपाल, 28 फरवरी (हि.स.)। मध्य प्रदेश में बीते चार दिनों से मौसम का मिजाज बिगड़ा हुआ है और अलग-अलग क्षेत्रों में आंधी-तूफान के साथ बारिश और ओलावृष्टि हो रही है। इससे फसलों को भारी नुकसान पहुंचा है। इसी बीच प्रदेश के किसान कल्याण एवं कृषि विकास मंत्री ऐदल सिंह कंषाना का बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने कहा है कि ओलावृष्टि से हुए नुकसान का मुआवजा किसान भाइयों को मिलेगा। किसानों के साथ सरकार हर कदम पर खड़ी है।

कृषि मंत्री कंषाना ने बुधवार को मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने ओलावृष्टि से हुए नुकसान के सर्वे के निर्देश दे दिए हैं। उन्होंने कहा कि किसान भाई चिंता ना करें। क्षतिग्रस्त हुई फसलों का सर्वे किया जा रहा है। नुकसान की भरपाई सरकार करेगी।

गौरतलब है कि प्रदेश में बीते शनिवार से कई हिस्सों में बारिश और ओलावृष्टि हो रही है। सोमवार और मंगलवार को भी राजधानी भोपाल समेत कई जिलों में तेज आंधी के साथ बारिश और ओले गिरे। इससे खेतों में खड़ी फसलें तबाह हो गईं। सरकार के पास अब तक 12 जिलों में ओले गिरने से नुकसान की जानकारी पहुंच चुकी है। ये जिले हैं- निवाड़ी, खंडवा, बैतूल, हरदा, रतलाम, अनूपपुर, ग्वालियर, सतना, टीकमगढ़, छिंदवाड़ा, आगर मालवा, देवास। इनमें से निवाड़ी, हरदा, बैतूल, छिंदवाड़ा, खंडवा, टीकमगढ़ में अधिक नुकसान है। राज्य सरकार द्वारा फिलहाल खराब हुई फसलों का सर्वे कराया जा रहा है।

हिन्दुस्थान समाचार / मुकेश/ उमेद

   

सम्बंधित खबर