एमबीएम यूनिवर्सिटी में एबीवीपी ने फिर किया प्रदर्शन

जोधपुर, 28 फरवरी (हि.स.)। एमबीएम यूनिवर्सिटी में छात्राओं के सेक्सुअल हैरेसमेंट के मामले को लेकर अब विरोध तेज होने लगा है। दो दिन पहले यूनिवर्सिटी में कुलपति कार्यालय के बाहर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की ओर से प्रदर्शन किया गया गया। उस दौरान एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने छेड़छाड के आरोपी प्रोफेसर पुलकित गुप्ता को बर्खास्त व काननूी कार्रवाई करने की मांग की थी। दो दिन बाद भी यह मांग पूरी नहीं होने पर एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने बुधवार को एक बार फिर यहां प्रदर्शन किया। प्रदर्शन में कई लड़कियां भी शामिल हुई। प्रदर्शन के दौरान छात्रों ने नारेबाजी भी की।

प्रदर्शन में शामिल कार्यकर्ताओं ने आर्किटेक्चर विभाग के निलंबित एचओडी पुलकित गुप्ता के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई की मांग की। उन्होंने कहा कि यूनिवर्सिटी कैंपस में लड़कियों के साथ छेड़छाड़ की घटना शर्मनाक है। इस पूरे मामले की निष्पक्ष जांच कर उचित कार्रवाई की जानी चाहिए। उन्होंने पुलकित गुप्ता को बर्खास्त करने की मांग भी की। उन्होंने बताया कि निलंबित होने के बावजूद स्टूडेंट को शिकायत वापस लेने के लिए धमकाया जा रहा है। छात्रों को फेल करने की धमकी देकर उनके साथ गलत हरकतें की गई इसके बावजूद सिर्फ उसे निलंबित कर इतिश्री कर ली गई जबकि उसके खिलाफ एफआईआर भी दर्ज करवानी चाहिए।

उल्लेखनीय है कि प्रोफेसर पुलकित गुप्ता के खिलाफ छात्राओं ने छेड़छाछ़, गंदे-गंदे कमेंट, बेड टच, रात में लॉन्ग ड्राइव-शराब पार्टी में चलने के लिए मैसेज करने आदि का आरोप लगाया था। उनका कहना था कि उसकी बातों को नहीं मानने वालों को धमकाता भी था। प्रोफेसर उन्हें गलत तरीके से टच करने के साथ ही हाथ पकड़ लेता था। कई बार बैड टच कर टॉर्चर करता था। प्रोफेसर रात के समय घर या होटल पर शराब पार्टी करने के लिए बुलाता था। लड़कियों को यह भी कहता था कि मैंने तुम्हें पूरी छूट दे रखी है आप जो मर्जी कर लो। जो लड़कियां उनकी बात मानती थी उन्हें प्रोजेक्ट नहीं जमा करवाने की भी छूट दे देता था। बात नहीं मानने वाले लड़कियों को टॉर्चर करता था।

हिन्दुस्थान समाचार/सतीश/ईश्वर

   

सम्बंधित खबर