हल्द्वानी की बनभूलपुरा हिंसा : यूएपीए की कार्रवाई के साथ अल बशर की मौत के भी आरोप

हल्द्वानी, 28 फ़रवरी (हि.स.)। हल्द्वानी के बनभूलपुरा हिंसा मामले के मुख्य आरोपित अब्दुल मलिक सहित 36 लोगों पर पुलिस का शिकंजा लगातार कसता जा रहा है। पुलिस इनके खिलाफ हिंसा भड़काने से लेकर तमाम तरह के आरोपों में 16 धाराओं के तहत रिपोर्ट दर्ज कर चुकी है। इसके साथ ही यूएपीए के तहत कार्रवाई भी की जा रही है।

हिंसा के दिन घायल मिले युवक अल बशर की पिछले दिनों मौत के बाद इस मामले के आरोप में भी पुलिस ने इन आरोपितों को घेरे में लिया है। शक है कि हिंसा भड़काने के लिए अल बशर को निशाना बनाया गया। नई बस्ती ताज मस्जिद निवासी अल बशर (18 वर्ष) बीती आठ फरवरी को लाइन नंबर 17 के पास लहूलुहान पड़ा मिला था। उसके पेट पर किसी धारदार हथियार से वार किया गया था। इस हमले में उसकी आंतें बाहर आ गई थीं। 25 फरवरी को सुशीला तिवारी अस्पताल में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई थी। इस मामले में पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

सूत्रों के मुताबिक, अब्दुल मलिक समेत जिन 36 लोगों पर बनभूलपुरा थाना पुलिस की ओर से मुकदमा दर्ज है, उन्हीं पर अल बशर की हत्या का भी शक है। आशंका जताई जा रही है कि हिंसा को भड़काने के लिए अल बशर को निशाना बनाया गया। पुलिस ने अल बशर की मौत के मामले में गहराई से छानबीन शुरू कर दी है। इसके साथ ही घटनास्थल पर लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज भी चेक किए जा रहे हैं। पुलिस हादसे के एंगल को ध्यान में रखकर भी जांच कर रही है। जांच में अगर अल बशर को निशाना बनाए जाने की पुष्टि होती है, तो मुकदमे में पुलिस हत्या की धारा भी बढ़ाएगी।

हिन्दुस्थान समाचार/अनुपम गुप्ता/रामानुज

   

सम्बंधित खबर