मुख्यमंत्री 1 मार्च को करीमगंज मेडिकल कालेज व अस्पताल की रखेंगे आधारशिला

कछार की 730 करोड़ रुपये की कई परियोजनाओं का मुख्यमंत्री करेंगे लोकार्पण व शिलान्यास

कछार (असम), 28 फरवरी (हि.स.)। मुख्यमंत्री डॉ. हिमंत बिस्व सरमा आगामी 1 मार्च को करीमगंज में बनने वाले मेडिकल कॉलेज व अस्पताल का शिलान्यास करने के लिए बराक घाटी का दौरा करेंगे। यह जानकारी बुधवार को कछार जिला मुख्यालय शहर सिलचर शहर के लबाक में एक संवाददाता सम्मेलन में लखीपुर के विधायक कौशिक राय ने दी।

विधायक कौशिक राय ने कहा कि मुख्यमंत्री के एक दिवसीय कार्यक्रम के लिए बुधवार को कुंभीरग्राम हवाई अड्डे पर उतरेंगे। इसके बाद हेलीकॉप्टर से सिलचर मेडिकल कॉलेज अस्पताल (एसएमसीएच) पहुंचेंगे। मुख्यमंत्री इस दौरान चिकित्सा परिसर में 177 करोड़ 44 लाख रुपये की लागत से बन रहे मेगा जलापूर्ति योजना का शुभारंभ करेंगे। इसके बाद मुख्यमंत्री एसएमसीएच में 265 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित 420 बेड के अत्याधुनिक सिलचर कैंसर सेंटर का औपचारिक उद्घाटन भी करेंगे। उसके बाद मुख्यमंत्री करीमगंज जाएंगे और राताबारी में बनने वाले नए मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास करेंगे। अंत में दोपहर 12 बजे मुख्यमंत्री कछार के लखीपुर विधानसभा क्षेत्र के लबाक में एक जनसभा की करेंगे।

मुख्यमंत्री इस जनसभा में लखीपुर सहित कछार जिले में बन रही कई परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। मुख्यमंत्री उसी दिन 730 करोड़ रुपये लागत की कछार की कई परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास करेंगे।

हिन्दुस्थान समाचार/ अरविंद/सुनील

   

सम्बंधित खबर