बोर्ड की परीक्षा में हिजाब विवाद के बाद अधिकारी का तबादला

-छात्राओं के साथ दुर्व्यवहार की शिकायत पर कार्रवाई

अंकलेश्वर, 14 मार्च (हि.स.)। भरूच जिले के अंकलेश्वर में बोर्ड परीक्षा के दौरान मुस्लिम समाज की कई छात्राओं के चेहरे से हिजाब हटाने का मामला तूल पकड़ने के बाद जिम्मेदार अधिकारी का तबादला कर दिया गया है। छात्राओं के परिजनों ने इस संबंध में भरूच जिला शिक्षा अधिकारी से शिकायत की थी। बाद में सीसीटीवी कैमरे की जांच में शिकायत के सही पाए जाने पर अधिकारी पर कार्रवाई की गई।

अंकलेश्वर जीआईडीसी क्षेत्र स्थित लायंस स्कूल में पिछले दिनों 10वीं बोर्ड परीक्षा में गणित की परीक्षा के दौरान मुस्लिम छात्राओं का चेहरा नहीं दिखने पर सुपरवाइजर ने चेहरे से हिजाब हटाने को कहा। इसके बाद पैदा हुए विवाद में छात्राओं के अभिभावक स्कूल पहुंच गए। परिजनों ने बताया कि लायन्स स्कूल के इस कदम से छात्राएं तनाव में आ गईं और ठीक से परीक्षा नहीं दे सकीं।

इस घटना को लेकर शिक्षा विभाग और पुलिस को जानकारी दी गई। परिजनों ने आवेदन में बताया कि छात्राओं का मनोबल तोड़ने का प्रयास किया गया। इस विवाद पर भरूच जिला शिक्षा अधिकारी स्वातिबा राउलजी ने बताया कि इस संबंध में नावेद मलेक की ओर से शिकायत की गई है। स्कूल के प्रधानाचार्य ने बताया कि बोर्ड की गाइड लाइन के अनुसार सीसीटीवी कैमरे में परीक्षार्थियों का चेहरा दिखे, इसके लिए ही चेहरे से नकाब हटावाया गया था। बाद में सीसीटीवी कैमरा जांच में परिजनों की शिकायत सही मिली। इसके बाद दुव्यर्वहार करने वाले सुपरवाइजर को अन्य परीक्षा केन्द्र में तबादला कर दिया गया।

हिन्दुस्थान समाचार/ बिनोद/संजीव

   

सम्बंधित खबर