रोजगारोन्मुख कौशल प्रशिक्षण हेतु ऑनलाईन आवेदन 26 जुलाई तक

कटिहार, 02 जुलाई (हि.स.)। जिला अल्पसंख्यक कल्याण विभाग के सहायक निदेशक चन्दन कुमार के अध्यक्षता में जिले के सभी वक्फ बोर्ड के सदस्यों की बैठक मंगलवार हुई। अल्पसंख्यक कल्याण कार्यालय में आयोजित बैठक में अल्पसंख्यक समुदाय के 2,0610 अभ्यर्थियों को मुख्यमंत्री श्रमशक्ति योजनान्तर्गत रोजगारोन्मुख कौशल प्रशिक्षण में कटिहार जिले के अधिक से अधिक अल्पसंख्यक समुदाय के अभ्यर्थियों को लाभान्वित हेतु समीक्षा किया गया।

उक्त बैठक में सहायक निदेशक ने सभी वक्फ बोर्ड के सदस्यों को अवगत कराया गया कि प्रबंध निदेशक, बिहार राज्य अल्पसंख्यक वित्तीय निगम लिमिटेड पटना के द्वारा अल्पसंख्यक समुदाय के 20,610 अभ्यर्थियों को मुख्यमंत्री श्रमशक्ति योजनान्तर्गत रोजगारोन्मुख कौशल प्रशिक्षण प्रदान करने हेतु ऑनलाईन आवेदन प्रारंभ किया गया है, जिसका ऑनलाईन आवेदन दिनांक 26 जून से 26 जुलाई तक निर्धारित है। उक्त निर्धारित तिथि में अल्पसंख्यक समुदाय के 18 से 45 वर्ष के इच्छुक उम्मीदवार जिसका वार्षिक आय अधिकतम चार लाख पचास हजार रुपये तक है। वह उम्मीदवार इस कार्यक्रम के अन्तर्गत संचालित विभिन्न प्रशिक्षण ट्रेड हेतु विभाग के वेबसाइट www.bsmfc.org से आवेदन कर सकते हैं।

इस संदर्भ में चंदन कुमार ने बताया कि मुख्यमंत्री श्रमशक्ति योजनान्तर्गत रोजगारोन्मुख कौशल प्रशिक्षण कार्यक्रम हेतु आवेदन करने में उत्पन्न समस्याओ के निदान, सहयोग एवं किसी अन्य प्रकार की जानकारी उपलब्ध कराने हेतु जिला अल्पसंख्यक कल्याण कार्यालय कटिहार में हेल्प डेस्क बनाया, जिसमें कर्मियों की भी प्रतिनियुक्त किया गया है। उक्त हेल्प डेस्क पर उपस्थित कर्मियों से कोई भी अल्पसंख्यक समुदाय के उम्मीदवार आवेदन से संबंधी किसी भी प्रकार के सहयोग एवं जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/विनोद/चंदा

   

सम्बंधित खबर