योजनाओं का लाभ लोगों को मिले, पूरे मनोयोग से हो प्रयास : ओमप्रकाश राजभर

लखनऊ, 14 मार्च (हि.स.)। उत्तर प्रदेश के पंचायतीराज, अल्पसंख्यक कल्याण, मुस्लिम वक्फ् व हज मंत्री बनने के बाद पहली बार ओम प्रकाश राजभर ने विधान सभा के मुख्य भवन में अपने कार्यालय कक्ष संख्या 62 में विभागीय कार्य की जानकारी की। मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने पहले दिन विभागीय अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार जनभावनाओं का सम्मान करते हुए कार्य कर रही है। विभाग की योजनाओं का लाभ लोगों को मिले, इसका पूरे मनोयोग से प्रयास किया जाए।

पंचायतीराज मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में आमजन गरीबों, महिलाओं, बुर्जुगों के कल्याण के लिए हम कृत संकल्पित है। इसके लिए विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं को चलाया गया है। जिसका सीधा लाभ जनता को मिलना चाहिए। किसी भी स्थिति में कार्य में लापरवाही या भ्रष्टाचार बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। जनता के हित में हर कार्य को करना है।

अल्पसंख्यक कल्याण विभाग के उच्च अधिकारियों से ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि प्रदेश सरकार की मंशानुरूप विभागीय योजनाओं के लक्ष्य को पूरा करने का हर संभव प्रयास किया जाये। योजनाओं के प्रगति के संबंध में नियमित मॉनीटरिंग की जाये, जिससे कोई भी पात्र लाभार्थी योजना के लाभ से वंचित न रहे।

प्रथम दिन विभागीय अधिकारियों का मंत्री ओमप्रकाश राजभर से मिलने का सिलसिला जारी रहा। राज्यमंत्री दानिश आजाद ने भी मंत्री ओमप्रकाश से मुलाकात कर उन्हें मिठाई खिलायी और नये दायित्व के लिए शुभकामनाएं दी। इस दौरान अपर मुख्य सचिव पंचायतीराज मनोज कुमार सिंह, अपर मुख्य सचिव अल्पसंख्यक कल्याण मोनिका एस. गर्ग, निदेशक पंचायतीराज अटल कुमार राय उपस्थित रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/ शरद/मोहित

   

सम्बंधित खबर