भ्रष्टाचार मामले में ग्राम प्रधान और रोजगार सेवक समेत तीन के खिलाफ दी गयी तहरीर

लखनऊ, 15 मार्च (हि.स.)। ग्राम्य विकास आयुक्त जी.एस. प्रियदर्शी ने कहा कि आईजीआरएस पोर्टल पर शिकायत के आधार पर मनरेगा कार्यों में अनियमितता व भ्रष्टाचार करने वाले अम्बेडकर नगर जनपद के तीन आरोपी ग्राम प्रधान उषा पाण्डेय, ग्राम रोजगार सेवक बबिता पाण्डेय व सचिव शिवप्रकाश मिश्रा के विरुद्ध विधिक कार्यवाही करने एवं प्रथम सूचना रिपोर्ट (एफआईआर) दर्ज करने के लिए थानाध्यक्ष को तहरीर दी गयी है।

जी.एस.प्रियदर्शी ने कहा कि अम्बेडकर नगर जनपद में विकास खण्ड रामनगर की ग्राम पंचायत अरमां में दो वर्ष पूर्व में मनरेगा कार्यों में अनियमितता व भ्रष्टाचार उजागर हुआ था। इसके बाद जांच पड़ताल होती रही। इसी दौरान शिकायतकर्ता ने आईजीआरएस पोर्टल पर शिकायत की। शिकायतकर्ता की शिकायत पर रामनगर के खण्ड विकास अधिकारी को जांच सौंपी गयी।

उन्होंने कहा कि खण्ड विकास अधिकारी की जांच में दोषी पाए जाने पर ग्राम प्रधान उषा पाण्डेय, ग्राम रोजगार सेवक बबिता पाण्डेय व सचिव शिवप्रकाश मिश्रा से 56 हजार 304 रुपयों की वसूली की गयी। वसूली की धनराशि मनरेगा के सम्बन्धित खाते में जमा करायी गयी है। वहीं एक कार्य पर दो बार भुगतान कराने की जानकारी पुष्ट होने पर विधिक कार्यवाही करने एवं एफआईआर के लिए थानाध्यक्ष को तहरीर प्रेषित करायी गयी।

हिन्दुस्थान समाचार/ शरद/मोहित

   

सम्बंधित खबर