अंतरजनदीय खेल प्रतियोगिता : खिलाड़ियों को मिलेगा किराया, खाते में होगा भुगतान

- जून में आयोजित होगी मंडलीय 10 खेल प्रतियोगिता

मीरजापुर, 15 मार्च (हि.स.)। मंडलीय खेल विकास एवं प्रोत्साहन समिति की बैठक में शुक्रवार को मंडलायुक्त ने मंडल स्तर पर अंतरजनदीय बालक-बालिका आयु वर्ग के निर्धारित 10 खेलों की प्रतियोगिता आयोजित कराये जाने के प्रस्ताव का अनुमोदन किया। मंडलीय खेल विकास एवं प्रोत्साहन समिति के अंतर्गत प्रतियोगिता का आयोजन जून 2024 में कराया जाएगा।

मंडलायुक्त ने एथलेटिक्स, खो-खो, कबड्डी, वालीबाल, कुश्ती, फुटबाल, हाकी, हैंडबाल, ताईक्वांडो, बैडमिंटन आदि 10 खेलो की बालक-बालिका वर्ग में अंतरजनपदीय प्रतियोगिता के आयोजन पर होने वाले व्यय के मानक का प्रस्ताव का भी अनुमोदन प्रदान किया। मंडलीय खेल विकास एवं प्रोत्साहन समिति के अंतर्गत आयोजित प्रतियोगिताओं में प्रतिभागी खिलाड़ियों को जनपद से मंडल पर आने व जाने के किराये का भुगतान सम्बन्धित खिलाड़ियों के खाते में हस्तान्तरित किए जाने के लिए जिला क्रीड़ा अधिकारी को निर्देशित किया। कहा कि तहसील व जिला स्तर पर ट्रायल्स कराकर चयनित टीम व खिलाड़ियों को मंडलीय प्रतियोगिता में प्रतिभाग कराया जाए।

उन्होंने मंडलीय प्रतियोगिता आयोजन पर होने वाले व्यय का प्रस्ताव तैयार कर प्रस्तुत करने का निर्देश जिला क्रीड़ा अधिकारी को दिया। इस दौरान उप निदेशक युवा कल्याण मनोज यादव, अपर निदेशक चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण डा. राजेन्द्र प्रसाद पांडेय, उपायुक्त उद्योग अशोक कुमार, जिला क्रीड़ा अधिकारी भानु प्रसाद सहित सम्बन्धित अधिकारी मौजूद थे।

हिन्दुस्थान समाचार/गिरजा शंकर/राजेश

   

सम्बंधित खबर