बारात के लिए निकला गायब किशोर का शव नाले से बरामद

- परिजनों के तहरीर पर तीन के खिलाफ़ हत्या का मुकदमा दर्ज

जौनपुर, 15 मार्च (हि.स.)। खेतासराय थाना क्षेत्र के मानीकला गांव से तीन दिन से लापता किशोर का चौथे दिन शुक्रवार को पुलिस ने फ़रीदपुर गांव के अश्मशान घाट से शव बरामद किया है। परिजनों ने गांव के ही मृतक के दोस्तों की भूमिका संदिग्ध बताते हुए हत्या का आरोप लगाया था। पुलिस ने आरोपितों की निशानदेही पर लाश की बरामदगी के बाद तीन के खिलाफ़ हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

उक्त गांव निवासी सूरज 14 वर्ष पुत्र ओमप्रकाश बीते मंगलवार को अपने परिजनों संग दोस्तों के साथ बारात के लिए घर से निकला। दूसरे दिन ओमप्रकाश घर नहीं आया तो परिजन परेशान हो उठे। मृतक के दोस्तों से भी जानकारी की, लेकिन उसका कहीं पता नहीं चला। मामला पुलिस तक पहुंचा। पुलिस ने जांच का दायरा बढाया तो मृतक के ही दोस्तों के निशानदेही पर शुक्रवार को फ़रीद पुर अश्मशान घाट के नाले से मृतक का शव बरामद कर लिया। शव को जलकुम्भी से ढका गया । मृतक की लाश कीचड़ से सने होने के चलते उसके शरीर पर चोट के किसी तरह के निशान स्पष्ट नही हो रहा था। शव मिलते ही परिजनों में कोहराम मच गया।

पुलिस ने तहरीर के आधार पर तीन के खिलाफ़ हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है। इस बाबत पूछे जाने पर एसएचओ दीपेंद्र सिंह ने बताया कि आरोपितों की निशानदेही पर शव को बरामद किया है। मेडिकल रिपोर्ट आने के बाद मामले से पर्दा उठेगा। फिलहाल स्वजनों के तहरीर पर हत्या का मामला दर्ज किया गया है ।

उसके पिता रोज़ी रोटी के सिलसिले में मुम्बई हैं। चौदह वर्षीय सूरज चार भाई बहनों में सबसे बड़ा था। दो छोटी बहन नंदिनी, सीता के बाद भाई आर्यन को छोड़कर दुनिया को अलबिदा कह दिया। वह पाँचवी कक्षा का छात्र था।

हिन्दुस्थान समाचार/विश्व प्रकाश/विद्याकांत

   

सम्बंधित खबर