रोहतक: अब तक समाधान शिविरों में मिली 1861 शिकायतें, 592 का हुआ समाधान

1269 शिकायतों के समाधान की प्रक्रिया जारी, मंगलवार को प्राप्त हुई 142 शिकायतें

रोहतक, 2 जुलाई (हि.स.)। उपायुक्त अजय कुमार ने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा हर कार्य दिवस आयोजित किये जा रहे समाधान शिविरों में अब तक 1861 शिकायतें प्राप्त हुई, जिनमें से 592 का निपटारा कर दिया गया है। 1269 शिकायतों के निपटारे की प्रक्रिया जारी है। मंगलवार को आयोजित समाधान शिविर में 142 शिकायतें प्राप्त हुई, जो संबंधित अधिकारियों को निपटारे के लिए सौंपी गई।

उपायुक्त अजय कुमार स्थानीय लघु सचिवालय स्थित सभागार में हर कार्य दिवस को आयोजित हो रहे समाधान शिविर में पुलिस अधीक्षक हिमांशु गर्ग, रोहतक के उपमंडलाधीश आशीष कुमार, नगर निगम की संयुक्त आयुक्त अंकिता वर्मा तथा नगराधीश अंकित कुमार के साथ लोगों की शिकायतें सुन रहे थे। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा सभी विभागों को स्पष्ट निर्देश जारी किये गए है कि वे समाधान शिविरों में प्राप्त हो रही शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए यथाशीघ्र निपटारा सुनिश्चित किया जाये तथा हर दिन सायं तक संबंधित अधिकारियों को शिकायत के स्टेटस की रिपोर्ट भी प्रस्तुत करनी होती है।

उपायुक्त अजय कुमार ने कहा कि जिला प्रशासन का यही प्रयास है कि सभी लोगों की शिकायतों का यथाशीघ्र समाधान हो तथा समाधान शिविरों में एक स्थान पर ही संबंधित विभागों के अधिकारी मौजूद रहकर लोगों की शिकायतों को निपटा रहे है। समाधान शिविरों में प्राप्त हो रही ज्यादातर शिकायतों में परिवार पहचान पत्र में त्रुटि को दुरुस्त करवाने, प्रॉपर्टी आईडी में शुद्घिकरण, पुलिस विभाग, बिजली विभाग, विकास एवं पंचायत विभाग, राजस्व विभाग इत्यादि से संबंधित शिकायतें शामिल है। समाधान शिविर में जिला खाद्य एवं आपूर्ति नियंत्रक वरिंद्र सिंह, जिला समाज कल्याण अधिकारी महाबीर गोदारा सहित अन्य संबंधित विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/ अनिल/संजीव

   

सम्बंधित खबर