उज्जैन: डम्पर ने बाइक को मारी टक्कर, एक की मौत, दो महिलाएं समेत तीन घायल

उज्जैन, 17 मार्च (हि.स.)। पंवासा थाना क्षेत्र में रहने वाले एक ही परिवार के चार लोग रविवार को बाइक पर बैठकर घट्टिया की तरफ जा रहे थे, तभी जीरोपाइंट पर अज्ञात डम्पर ने बाइक में जोरदार टक्कर मार दी। दुर्घटना में युवक की मौत हो गई, जबकि दो महिलाएं व एक वृद्ध गंभीर घायल हुए, जिन्हें पुलिस ने उपचार के लिये जिला चिकित्सालय पहुंचाया।

घट्टिया थाना प्रभारी ने बताया कि सुबह करीब 9.45 बजे उज्जैन की ओर से बाइक पर दो महिला व दो पुरुष बैठकर घट्टिया की तरफ आ रहे थे, तभी जीरोपाइंट के समीप अज्ञात डम्पर चालक ने बाइक में जोरदार टक्कर मार दी। दुर्घटना में एक युवक की मौके पर मृत्यु हो गई, जबकि दो महिलाएं व एक पुरुष को गंभीर घायल होने पर जिला अस्पताल भेजा गया है। मृतक के कपड़ों से मिले आधार कार्ड व ड्रायविंग लायसेंस में विवेक पुत्र विक्रम सूर्यवंशी निवासी ताजपुर पंवासा का पता चला है जबकि घायल पुरुष का नाम गौरीशंकर सामने आया है। हालांकि उक्त नामों की पुष्टि उनके परिजनों से की जाना है। इधर डम्पर चालक की तलाश में पुलिस टीम रवाना की गई है।

डायल 100 ने निभाया एम्बुलेंस का फर्ज

घट्टिया थाने पर जैसे ही सूचना मिली कि जीरोपाइंट पर बड़ी दुर्घटना हुई है तो मौके पर सबसे पहले डायल 100 पहुंची। इसमें होमगार्ड सैनिक नटवर सिंह और पायलेट दिनेश थे। दोनों ने जब घायलों की हालत गंभीर देखी तो एम्बुलेंस की लोकेशन पूछी। नटवरसिंह ने बताया कि एम्बुलेंस आने में देरी हो रही थी। घायलों की हालत गंभीर होती जा रही थी। ऐसी स्थिति में दोनों घायल महिलाओं व एक पुरुष को अपने डायल 100 वाहन में डाला और पायलट दिनेश ने तेज रफ्तार से अपना वाहन चलाकर कुछ ही मिनिट में जिला अस्पताल पहुंचा दिया। यहां सैनिक और पायलेट ने अस्पताल के वार्डबाय की मदद करते हुए घायलों को स्ट्रेचर पर डालकर इमरजेंसी तक पहुंचाने में भी मदद की जिसे देखकर लोगों ने होमगार्ड सैनिक व डायल 100 के पायलेट की प्रशंसा भी की।

हिन्दुस्थान समाचार/ललित ज्वेल

/मुकेश

   

सम्बंधित खबर