जेकेएसडीएम के सहयोग से करवाई राज्य स्तरीय भारत कौशल प्रतियोगिता

जम्मू, 20 मार्च (हि.स.)। जम्मू केंद्रीय विश्वविद्यालय ने मिशन निदेशालय, जम्मू-कश्मीर कौशल विकास मिशन के सहयोग से राज्य स्तरीय भारत कौशल प्रतियोगिता 2023-24 का आयोजन किया। भारत कौशल प्रतियोगिता कौशल प्रतियोगिता में एक द्विवार्षिक कार्यक्रम है जिसमें पूरे देश से भागीदारी होती है। आज के कार्यक्रम में पूरे केंद्र शासित प्रदेश जम्मू और कश्मीर से शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों की भागीदारी देखी गई।

इस कार्यक्रम में क्लाउड कंप्यूटिंग और ग्राफिक डिजाइनिंग में प्रतिभा का प्रदर्शन किया गया। कार्यक्रम का औपचारिक उद्घाटन प्रो. संजीव जैन, कुलपति, जम्मू केंद्रीय विश्वविद्यालय के संरक्षण में प्रो. यशवंत सिंह, रजिस्ट्रार, सीयूजे द्वारा लीना पाधा, निदेशक मिशन निदेशालय, जेएंडके कौशल विकास मिशन और प्रो. जया भसीन, प्राचार्य, कम्युनिटी कॉलेज की उपस्थिति में किया गया।

लीना पाधा ने अपने संबोधन में प्रतियोगिता की प्रमुख विशेषताओं और जम्मू-कश्मीर के युवाओं को राष्ट्रीय स्तर पर अपनी प्रतिभा प्रदर्शित करने के लिए एक मंच प्रदान करने की दिशा में इस अग्रणी पहल में मिशन निदेशालय की भूमिका पर प्रकाश डाला। सीयूजे के रजिस्ट्रार प्रो. यशवंत सिंह ने बताया कि आज चुने गए उम्मीदवार इस वर्ष के अंत में होने वाली राष्ट्रीय प्रतियोगिता में भाग लेंगे। लीना ने आगे जोर देकर कहा कि हमें 21वीं सदी में नेतृत्व करने के लिए दक्षताओं, व्यावहारिक ज्ञान और व्यावहारिक प्रशिक्षण को समान महत्व देना होगा।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/बलवान

   

सम्बंधित खबर