पंडित प्रेमनाथ डोगरा को दी श्रद्धांजलि

जम्मू, 21 मार्च (हि.स.)। पंडित प्रेम नाथ डोगरा ट्रस्ट (रजि.) ने अपने अध्यक्ष परषोतम दधीचि के नेतृत्व में जम्मू-कश्मीर के कद्दावर नेता शेर-ए-डुग्गर पंडित प्रेम नाथ डोगरा को उनकी 52वीं पुण्य तिथि पर पंडित प्रेम नाथ डोगरा भवन, कच्ची छावनी, जम्मू में भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की। इस अवसर पर एक हवन यज्ञ भी किया गया जिसमें ट्रस्टी और प्रमुख हस्तियां शामिल थीं।

श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए वक्ताओं ने पिछले कुछ वर्षों के दौरान ट्रस्ट द्वारा अपनाए गए संकल्प को याद किया। इन संकल्पों में पंडित जी के जन्मस्थान स्माइलपुर के विकास के लिए विशेष बजट का आवंटन और जम्मू विश्वविद्यालय में पंडित प्रेमनाथ के नाम पर एक चेयर स्थापित करना शामिल था। इसके अलावा राज्य प्रशासन को अपने संकल्प को लागू करने के लिए कहा गया था, जिसे मिनी स्टेडियम, परेड का नाम बदलकर पंडित प्रेमनाथ डोगरा स्टेडियम करने के लिए राज्य विधानसभा में अपनाया गया था।

ट्रस्ट के अध्यक्ष परषोतम दधीचि ने जम्मू-कश्मीर के मतदाताओं से अपील की कि वे आगामी लोकसभा चुनाव में ऐसे उम्मीदवारों को अपना वोट दें जो देश की एकता और अखंडता के लिए काम करेंगे। इस अवसर पर वक्ताओं ने कहा कि पंडित जी ने उच्च कोटि के मूल्यों और भावनाओं के जीवन का चित्रण किया और 'एक विधान, एक निशान, एक प्रधान के संघर्ष का बहुत दृढ़ता से नेतृत्व किया। यह पंडित जी के प्रयासों का ही परिणाम था कि जम्मू-कश्मीर में प्रधानमंत्री का अलग पद समाप्त कर दिया गया और अब पूर्ववर्ती जम्मू-कश्मीर राज्य का भारत में पूर्ण एकीकरण कर मिशन पूरा कर लिया गया है।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/बलवान

   

सम्बंधित खबर