प्लास्टिक फ्री होली शहर को स्वच्छ सुंदर बनाने में होगी सहायक: कलेक्टर

छतरपुर, 21 मार्च (हि.स.)। आगामी होली, ईद एवं रामनवमी के त्योहार के मद्देनजर जिला शांति समिति की गुरुवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में बैठक संपन्न हुई। बैठक में कलेक्टर संदीप जी.आर. ने जिलेवासियों से अपील करते हुए कहा कि छतरपुर शहर एवं जिले को स्वच्छ सुदंर बनाने के लिए प्लास्टिक फ्री त्योहार मनाएं। इस कार्य में सर्वसमाज अपना बहुमूल्य योगदान दे।

कलेक्टर ने कहा कि होली पर्व प्रेम और शांति का त्यौहार है। इसे पूरी गरिमा के साथ मनाएं। उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि होलिका दहन स्थल के आसपास के क्षेत्र को भलीभांति जांच लें और जहां आग लगने से आकस्मिक घटना हो सकती है उन सभी स्थानों पर समुचित सुरक्षा व्यवस्था रहे। उन्होंने कहा कि जिले में होली पर्व शांतिपूर्ण तरीके से कराने के लिये जिला प्रशासन संकल्पित और कटिबद्ध है। किसी आकस्मिक घटना की रोकथाम के लिये पुलिस कण्ट्रोल रूम पर फायर बिग्रेड क्रियाशील रहेगी। नगरपालिका एवं विद्युत मंडल द्वारा सुविधाएं बहाल रखी जाएंगी। बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिए गए। इस दौरान एसपी अगम जैन, एडीएम मिलिंद नागदेवे, एएसपी विक्रम सिंह, संयुक्त कलेक्टर बलबीर रमण, एसडीएम अखिल राठौर सहित संबंधित अधिकारी एवं समिति के सदस्य उपस्थित रहे।

कलेक्टर ने होली पर्व की बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुये सर्वसमाज से शांतिपूर्ण होली मनाने की अपील की। साथ ही कहा कि नशा करके त्योहारों पर माहौल बिगाड़ने वालों पर कार्यवाही की जाएगी। जिन पर पुलिस की नजर रहेगी।

पुलिस अधीक्षक अगम जैन ने जिला शांति समिति के प्रबुद्ध सदस्यों एवं जिलेवासियों को होली की शुभकामनाएं देते हुये कहा कि बुरा मानो होली के नाम पर महिलाओं के साथ अभद्रता पूर्ण व्यवहार बिल्कुल भी न किया जाए। उन्होंने कहा ऐसा करने वालों पर कड़ी कार्यवाही की जाएगी। साथ ही सोशल मीडिया पर साइबर सेल की पूरी नजर रहेगी, किसी भी प्रकार के कंटेंट अनैतिक एवं भड़काउ पोस्ट सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर नहीं डालें। साथ ही केमीकल के कलर से होली खेलने से बचें और जिले में आदर्श आचरण संहिता लागू होने पर उसके नियमों का पालन करते हुए होली के त्योहार को मनाएं। कोई भी बड़ा कार्यक्रम करने पर प्रशासन से अनुमति जरूर लें।

हिन्दुस्थान समाचार/सौरभ भटनागर

   

सम्बंधित खबर