केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ विरोध मार्च निकालने की कोशिश कर रहे आप के कुछ कार्यकर्ताओं को पुलिस ने लिया हिरासत में

श्रीनगर, 22 मार्च (हि.स.)। जम्मू कश्मीर आप पाटी के कुछ कार्यकर्ताओं को शुक्रवार को श्रीनगर में हिरासत में लिया गया है क्योंकि वे अपनी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ विरोध मार्च निकालने की कोशिश कर रहे थे।

अधिकारियों ने बताया कि गुरुवार रात नई दिल्ली में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में बड़ी संख्या में आप कार्यकर्ता श्रीनगर के प्रेस एन्क्लेव के पास एकत्र हुए। अधिकारियों ने बताया कि जैसे ही पार्टी के सदस्यों ने मार्च निकालने की कोशिश की, पुलिस हरकत में आ गई और उन्हें तितर-बितर कर दिया।

उन्होंने बताया कि कुछ प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया।

पत्रकारों से बात करते हुए आम आदमी पार्टी (आप) नेता नवाब नासिर ने कहा कि केजरीवाल की गिरफ्तारी लोकतांत्रिक मानदंडों के खिलाफ है।

आप नेता ने पुलिस द्वारा हिरासत में लिए जाने से पहले कहा कि यह लोकतंत्र की लड़ाई है और हम अंततः इसे जीतेंगे। नासिर ने कहा कि केजरीवाल एक ऐसी विचारधारा हैं जिसे गिरफ्तार नहीं किया जा सकता है।

उन्होंने कहा कि हम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बताना चाहते हैं कि उनकी तानाशाही नहीं चलेगी। उन्होंने कहा कि केजरीवाल एक विचार है, एक विचारधारा है। आप उन्हें गिरफ्तार कर सकते हैं लेकिन आप उनके विचारों को गिरफ्तार नहीं कर सकते हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/सुमन/बलवान

   

सम्बंधित खबर