ग्वालियरः विश्व जल संरक्षण दिवस पर लिया शत-प्रतिशत मतदान व जल संरक्षण का संकल्प

- जल संरक्षण एवं मतदाता जागरूकता पर कार्यशाला आयोजित

ग्वालियर, 22 मार्च (हि.स.)। विश्व जल संरक्षण दिवस पर शुक्रवार को डबरा में “जल संरक्षण एवं मतदाता जागरूकता” विषय पर कार्यशाला का आयोजन हुआ। इस अवसर पर भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी एवं एसडीएम दिव्यांशु चौधरी ने कार्यशाला में शामिल सभी प्रतिभागियों को जल संरक्षण और लोकसभा चुनाव में अनिवार्यत: अपने मताधिकार का उपयोग करने का संकल्प दिलाया।

कार्यशाला का आयोजन जन अभियान परिषद से जुड़ी संस्था नवांकुर पर्यावरण मित्र मण्डल द्वारा किया गया। इस अवसर पर एसडीम चौधरी ने आह्वान किया कि पिछले विधानसभा चुनाव के दौरान डबरा क्षेत्र में जिन मतदान केन्द्रों का मतदान प्रतिशत अत्यधिक कम रहा है, उन से जुड़ी सभी बस्तियों में विशेष मतदाता जागरूकता अभियान चलाएँ। मतदाता जागरूकता अभियान के माध्यम से हमारे प्रयास ऐसे हों कि सभी मतदाता सात मई को अपने मताधिकार का उपयोग करें।

उन्होंने विश्व जल दिवस पर प्रकाश डालते हुए कहा कि पृथ्वी पर मात्र दो प्रतिशत जल ही उपयोगी है अर्थात निस्तार के लायक है। इसलिए हम सभी को प्रतिबद्धता के साथ पानी का संरक्षण करना होगा, अन्यथा आने वाली पीढ़ी को पानी के घोर संकट का सामना करना पड़ेगा। कार्यशाला में परियोजना अधिकारी बबीता धाकड़, जन अभियान परिषद के ब्लॉक कोऑर्डिनेटर सोहन सिंह भदौरिया, ब्लॉक शिक्षा अधिकारी एएस अहिरवार व नगर पालिका सीएमओ प्रदीप सिंह भदौरिया सहित अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद थे।

हिन्दुस्थान समाचार / मुकेश/नेहा

   

सम्बंधित खबर