दतिया: तीन दिनों से नलों में नहीं आ रहा पानी, बूंद-बूंद के लिए परेशान

भांडेर, 22 मार्च (हि.स.)। गर्मी का मौसम आते ही सबसे ज्यादा परेशानी पानी के लिए होने लगी है। ऐसा ही नजारा दतिया के भांडेर में अभी से देखने को मिलने लगा है। यहां तीन दिन से नलों में पानी नहीं आ रहा है। नगर के लोग बूंद-बूंद पानी के लिए परेशान हो रहे हैं। नगर में भीषण जल संकट गहरा गया है। यहां के लोगों को पेयजल के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ रही है।

पेयजल संकट गहराने के कारण लोगों को पानी के लिए परेशान होना पड़ रहा है। तीन दिनों से नलों से पानी नहीं आ रहा है। इसके अलावा नल चालू करने का समय तय नहीं होने के कारण नगर के लोग सुबह से ही नलों में पानी आने का इंतजार करने लगते हैं लेकिन नलों में पानी नहीं आता है। क्षेत्र में नगर परिषद द्वारा टैंकर भी पेयजल सप्लाई के लिए नहीं भेजे जा रहे हैं।

हैंडपंप से आता है बदबूदार पानी

नगर में हैंडपंप तो लगे हैं, लेकिन उन हैंडपंप से बदबूदार और मटमैला पानी आने के कारण रहवासी इसका इस्तेमाल नहीं करते हैं। हैंडपंप का पानी पीने योग्य नहीं है। इसकी मुख्य वजह हैंडपंप का नाली के पास लगा होना है। रहवासियों का कहना है कि इस हैंडपंप में यदि मोटर डालकर इसकी सफाई कर दी जाए तो इसका पानी इस्तेमाल लायक हो सकता है।

नल आने का समय तय नहीं -

नगर परिषद भांडेर द्वारा तीन दिनों से पेयजल सप्लाई नहीं की गई है। इसके अलावा नल चालू करने का समय भी तय नहीं है। नल कभी सुबह 10.30 बजे खोले जाते हैं तो कभी रात को 11 बजे इस कारण भी रहवासियों को काफी परेशान होना पड़ रहा है। पूजा, ममता, प्रीति, कविता आदि रहवासी महिलाओं ने शुक्रवार को बताया कि पानी के लिए काफी परेशान होना पड़ रहा है। काफी समय से नलों से पानी नहीं आ रहा है।

हिन्दुस्थान समाचार/संतोष/मुकेश

   

सम्बंधित खबर