वन विभाग ने बैण्ड बाजे के साथ निकाली पौधों की बारात

पौधों की बारात में जिला पंचायत अध्यक्ष व एमएलसी सिंघल

स्कूली बच्चों ने किया उद्घोष, 'एक पेड़ मां के नाम' जरुर लगाएं हम

झांसी,04 जुलाई(हि.स.)। वन विभाग की ओर से जनपद के विभिन्न स्कूलों के छात्र-छात्राओं तथा वन विभाग के वनकर्मियों ने आमजन को जागरूक करने के लिए बैण्ड बाजा के साथ 'पौधों की बारात' निकाली।

जिला पंचायत अध्यक्ष पवन कुमार गौतम ने हरी झंडी दिखा कर रैली को रवाना किया। समारोह मे विशिष्ट अतिथि के रूप से सदस्य विधान परिषद रमा निरंजन, सदस्य विधान परिषद श्रीराम तीर्थ सिंघल सहित वरिष्ठ नेता सीताराम कुशवाहा उपस्थित रहे। रैली वन विभाग मुख्यालय से जेल चौराहा, जेल चौराहा से ईलाइट चौराहा, ईलाइट चौराहा से वन मुख्यालय पर सम्पन्न हुई।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि एवं जिला पंचायत के अध्यक्ष पवन कुमार गौतम ने स्कूली बच्चों को पर्यावरण की सुरक्षा के लिए वृक्षारोपण करने की अपील करते हुए कहा कि सभी बच्चे 'एक पेड़ मां के नाम' अवश्य लगाएं और उसे संरक्षित करें।

उन्होंने बच्चों को प्लास्टिक से होने वाले नुकसान की जानकारी देते हुए कहा कि प्लास्टिक प्रदूषण प्लास्टिक के कचरे से उत्पन्न होता है, आज के समय में यह विकराल रुप धारण कर चुका है और दिन-प्रतिदिन यह बढ़ता ही जा रहा है। यह हमारे खुबसुरत जीवन पर कई प्रकार के नकारात्मक प्रभाव डालता है। यह जनजीवन के लिए एक गंभीर संकट बन गया है। सभी को संकल्प लेना होगा कि हम प्लास्टिक का प्रयोग न करें। रैली में माला महरोत्रा, सत्येन्द्र सिंह मुख्य वन संरक्षक केके सिंह समेत कई लोग उपस्थित रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/महेश/राजेश

   

सम्बंधित खबर