लोहरदगा में होली के मद्देनजर जिला स्तरीय शांति समिति की बैठक

लोहरदगा, 23 मार्च (हि.स.)। होली के मद्देनजर उपायुक्त डॉ वाघमारे प्रसाद कृष्ण की अध्यक्षता में जिला स्तरीय शांति समिति की बैठक जिला परिषद स्थित सभाकक्ष में हुई। बैठक में प्रखण्डों से आये शांति समिति के सदस्यों ने कार्यक्रमों की जानकारी दी गई।

उपायुक्त ने कहा कि आप सभी होली का त्योहार सौहार्द्रपूर्ण तरीके से मनायें। यदि बच्चे व युवा किसी पर रंग फेंक देते हैं तो उन्हें एक अभिभावक की तरह समझायें। किसी प्रकार का लड़ाई-झगड़ा की स्थिति उत्पन्न नहीं होने दें। निर्वाचन की घोषणा के उपरांत आदर्श आचार संहिता लागू है, जिसका पालन किया जाना आवश्यक है। उन्होंने कहा कि होली का त्योहार सौहार्द्रपूर्ण तरीके से मनाया जा सके इसके लिए दण्डाधिकारियों व पुलिस पदाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति कर दी गई है। बारीकी से असामाजिक तत्वों पर नजर रखी जा रही है।

पुलिस अधीक्षक हारिस बिन जमां ने कहा कि होली में धर्म की मूल भावना का ख्याल रखा जाना चाहिए। किसी को भी आहत ना करें। आर्गेनिक रंगों का इस्तेमाल करें। पुलिस प्रशासन और उत्पाद विभाग लगातार अवैध तरीके से शराब बनाने वालों के विरुद्ध छापेमारी कर रहा है। जिला में त्योहार व निर्वाचन के लिए पर्याप्त पुलिस बल की उपलब्धता है। उप विकास आयुक्त दिलीप प्रताप सिंह शेखावत ने कहा कि भारत देश में विभिन्न धर्माें के लोग आपसी सद्भाव से रहते आये हैं और यही इस देश की खूबसूरती भी है। आप सभी एक दूसरे के साथ मिलजुल कर रहें और त्योहार मनायें।

बैठक में प्रशिक्षु आईपीएस, अपर समाहर्ता जीतेंद्र मुण्डा, आईटीडीए परियोजना निदेशक, अनुमण्डल पदाधिकारी अमित कुमार, अनुमण्डल पुलिस पदाधिकारी, सभी जिला स्तरीय पदाधिकारी, सभी प्रखण्ड विकास पदाधिकारी, सभी अंचल अधिकारी, सभी थाना प्रभारी, शांति समिति के सदस्य उपस्थित थे।

हिन्दुस्थान समाचार/ गोपी

/चंद्र प्रकाश

   

सम्बंधित खबर